Akshad verma
2 min readJun 1, 2023

--

Candlestick Pattern Financial Markets में Price Movement के Visual को Representation करता हैं। वे Future के Price Trends का Analysis और भविष्यवाणी(Prediction) करने के लिए Traders के लिए उपयोगी Tool होता हैं। ये Pattern एक Specific Time Period के Open, Close, High और Low Price को दिखाते हैं।

On-Neck Candlestick Pattern एक Indication(संकेत) होता है। जो Market में Potential Trend Reversal का Signal देता है। यह एक Uptrend के बाद दिखाई देता है। इस Pattern में 2 Candlestick होती हैं। पहली Candlestick एक Long Bullish मतबल Green Candle (ऊपर की ओर) होती है, उसके बाद एक दूसरी Bearish यानी Red Candle (नीचे की ओर) होती है जो पिछली Candle के Closing Price पर या उसके पास Open होती है। दूसरी Candle की Body Body पिछली Candle को Cover करती है, जो एक Bearish Signal का Signal देती है।

Traders के लिए Candlestick Pattern जानना और समझना Important होता है। ये Pattern Market के Behavior की Valuable Insights देती हैं और Traders को बेहतर Decision लेने में मदद करती हैं। On-Neck Candlestick Pattern को पहचानकर, Traders Trends के Potential Change को पहले से देख सकते हैं, यह चुनाव कर सकते हैं कि और कब Trade मे Entry करनी है या Trade से Exit करना है, और Market के Sentiment और Investors मनोविज्ञान(Psychology) की गहरी समझ हासिल कर सकते हैं। यह Knowledge Traders को उनकी Trading Strategies में Imporve करने और Risks को कम करने में मदद कर सकता है और उनकी सफलता की Possibility बढ़ सकते है।

अन्य Analysis Tools के साथ Candlestick Pattern को जोड़कर के Trading Decision लेते समय अपनी खुद की Trading Strategy और Risk Tolerance के बारे सोचना Important होत है।

https://candlestickidea.com/on-neck-candlestick-pattern/

--

--