Akshad verma
1 min readJun 8, 2023

--

Candlestick Pattern Financial Markets में Price Movements के Visual Represent करती हैं। इनकी खोज Japan में हुए थी और Market के Trends को Analysis और Prediction करने के लिए सदियों से इसका इस्तेमाल किया गया है। Candlestick Chart एक Specific Time Period के लिए किसी Asset की Open, High, Low और Close Prices को Represent करती हैं, प्रत्येक Time Period को एक Candlestick के आकार द्वारा Represent किया जाता है।

Traders और Investors Market के Sentiment की Valuable जानकरी प्राप्त करने और Informative Trading Decision लेने के लिए Candlestick Pattern का उपयोग करते हैं। Pattern को पहचानने से Potential Trend Reversal, Trend जारी रहने और सभी प्रकार कि Market Conditions कि पहचान करने में मदद मिलती है। यह Market Psychology का एक Visual Represent को Represent करती है और किसी भी Trade मे अच्छी Entry और Exit Points को चुनने में सहायता करती है।

Falling Three Methods Candlestick Pattern एक Bearish Continuation Candlestick Pattern है जो एक Downtrend के अन्दर एक Temporary Break या Consolidation Signal देता है। इसमें एक Long Bearish Candle होती है, जिसके बाद छोटी Bullish Candle की एक Range होती है, जिसमें last Candle शुरुआती Bearish Candle के नीचे Close होती है। Pattern बताता है कि Downtrend की फिर से शुरू करने से पहले Sellers फिर से Group बना रहे हैं।

इस Article मे Falling Three Methods Candlestick Pattern के बारे मे समझेगे कैसे पहचान और कैसे Trade करना है इस पर बात करेंग ।

https://candlestickidea.com/falling-three-methods-candlestick-pattern/

--

--