Akshad verma
1 min readJun 12, 2023

--

Candlestick Pattern Financial Markets में Price Movements के Visual Represent करती हैं, जो आमतौर पर Technical Analysis में उपयोग किए जाते हैं। जो कि Market Psychology कि Valuable Insights देता हैं और Traders और Investors को Historical Price के आधार पर Future के Price का Movement की Prediction करने में सहायता करते हैं ।

Market के Trend का Analysis करने और व्याख्या(Interpretation) करने के लिए सदियों से Candlestick Pattern का उपयोग किया जाता रहा है। वे Market की Sentiment का एक Visual Present देता हैं और Traders को Informative Decision लेने में मदद करते हैं। अलग-अलग Candlestick Pattern को समझकर, Traders Potential Reversal, और Trend के जारी रहने और Trades मे Entry या Exit Points की पहचान कर सकते हैं।

Long-legged Doji Candlestick Pattern एक Important Candlestick Pattern है जो Market के अनिर्णय(Indesicion) और Potential Trend Reversal में Important Insights देता है। यह एक छोटे से Body और Long Upper और Lower Wick की विशेषता है, जो High Level की Prices में Uncertainty और Buying और Sellers के बीच Uncertainty का Signal देता है। Pattern बताता है कि Market लगभग समान Level के पास Opening और Closing हुई, लेकिन Trading Session के दौरान Prices में Important Ups-Downs का Practice किया।

इस Article मे हम Long-legged Doji Candlestick Pattern को समझेंगे, इसकी Psychology के बारे मे जानेंगे देखेंगे कि कैसे इसके जरीए Trade ले सकते है और Profit बना सकते है और Technical Analysis में इसके Importance पर जोर देते हैं, और Long-legged Doji Candlestick Pattern पर पूरी से बात करेंगे ।

https://candlestickidea.com/long-legged-doji-candlestick-pattern/

--

--