Akshad verma
1 min readJun 7, 2023

--

Candlestick Pattern Financial Markets में Price Movements को Visually Represent करता हैं। Traders Technical Analysis में इन Patterns का उपयोग Market Sentiments कि Valuable Insights को प्राप्त करने और Informative Trading Decision लेने के लिए करते हैं।

Candlestick Pattern Technical Analysis में एक Important Role निभाती हैं क्योंकि वे Potential Market में Reversal, Trend Continuation और Market मे उपस्थित सभी Traders और Investors मनोविज्ञान(Psychology) के बारे में Valuable जानकारी देता हैं। इन Patterns का अध्ययन करके, Traders Future कि Prices में Ups-Downs के बारे मे पता लगा सकते हैं और इसके अनुसार अपनी Trading Strategies को Define कर सकते हैं।

Three Inside Up Candlestick Pattern एक Specific Candlestick Pattern है जो Uptrend से Reversal को Indicate करती है। इसमें 3 Candles होती हैं । पहली Candle Bearish(Red) होती है, उसके बाद एक छोटी Bullish(Green) Candle होती है जो पिछली Candle की Body को पूरी तरह से Covers कर लेती है, और Last में, एक बड़ी Bullish (Green) Candle Uptrend की Conformation करती है। यह Pattern एक Bearish Trend से Bullish Trend कि और Potential Changes का Signal देता है, जो Traders के लिए Favorable Buying की Opportunity के Signal देते है।

https://candlestickidea.com/three-inside-up-candlestick-pattern/

--

--