Akshad verma
2 min readJun 7, 2023

--

Candlestick Pattern Technical Analysis में Important Importance रखते हैं, Market के Movement कि Valuable Insights देती हैं और Traders को Informative Decision लेने में सहायता करते हैं। Candlestick Pattern को Graphical Formation के द्वारा Represent किया जाता है । ये Pattern, Price Action और Market के Sentiment को Visual के रूप मे दिखाता Represent हैं। Candlestick Pattern को समझना और पहचानना Traders के लिए एक Important Skill है, क्योंकि यह उन्हें Potential Trend Reversal, Trend Continuation और Market में Indecision को Identify करने में सक्षम बनाता है ।

Dark Cloud Cover Candlestick Pattern एक Specific Pattern है जो एक Bullish(Uptrend) से Bearish(Downtrend) Market में Potential Trend Reversal होने का Signal देता है। यह आमतौर पर एक Uptrend के अंत में दिखाई देता है और इसमें 2 Candlestick होती है।

Dark Cloud Cover Candlestick Pattern में पहली Candlestick एक Bullish(Green) Candle होती है, जिसका अर्थ है कि Price ऊपर जा रही है। हालाँकि, दूसरी Candlestick पिछले Closing Price से ज्यादा पर Open होती है और फिर पहली Candlestick के Mid Point से नीचे Close होती है। इससे पता चलता है कि Market के Sentiment बदल रहे है और Sellers Control हासिल कर रहे हैं।

इस Article का मे हम Dark Cloud Cover Candlestick Pattern को सरल तरीके से समझने में आपकी सहायता करने पर बात कि है। Candlestick Pattern के बारे में सीखकर, आप Financial Markets मे अपनी Analysis को Imporve कर सकते हैं। विशेष रूप से, हम आपको Dark Cloud Cover Candlestick Pattern को समझाना चाहते हैं, क्योंकि यह Market के Trends में Potential Changes की पहचान करने के लिए एक Important और Useful Tool होता है।

#trading

https://candlestickidea.com/dark-cloud-cover-candlestick-pattern/

--

--