Akshad verma
1 min readJul 14, 2023

--

Chart Pattern Technical Analysis में Important Role निभाते हैं, जो Market Analysis को Visually Representation करता हैं। वे Traders और Investors को Trends की पहचान करने और Informed Decision लेने में मदद करते हैं। Chart Pattern को समझकर के, Traders Market के Sentiment कि Insights प्राप्त करते हैं और Potential Price Movement के बारे मे पता लगाने मदद करते हैं।

Technical Analysis में Descending Triangle Pattern एक Important Chart Pattern है। यह Downtrend के दौरान बनता है जब Price Lower High और लगभग समान Support Level का एक Pattern बनाती है। Support Level से नीचे टूटना अक्सर एक गिरावट के Signal के रूप में देखा जाता है, जो Downtrend के Possible रूप से जारी रहने का Signal देता है।

Traders Entry और Exit Point का सही चुनाव कर के Descending Triangle Pattern का उपयोग कर सकते हैं। Pattern के बनने के Time Period, Volume और अन्य Indicators से Conformation पर विचार करने से Trading Accuracy और Risk Management में सुधार किया जा सकता है।

Technical Analysis में Chart Pattern, जिसमें Descending Triangle Chart Pattern भी शामिल हैं। उनके Effect को समझने और उपयोग करने से Traders अपनी Trading Strategies को Imporve कर सकते है Profits में बढ़ा सकते है।

https://candlestickidea.com/dscending-triangle-pattern/

--

--