Akshad verma
1 min readJun 18, 2023

--

Technical Analysis का Stock Market के Trends को समझने और Future के Price Movements की Prediction करने के लिए अलग-अलग Tools और Indicators पर निर्भर करता है। इन Tools में, Candlestick Patterns मे Important Importance रखता हैं। Candlestick Pattern Chart पर Price Movement को Represent करता हैं। ये Pattern Market Sentiment की Valuable Insights Traders को लेन मदद करता हैं और Traders को Informative Decision लेने में सहायता कर सकते हैं।

Bearish Engulfing Candlestick Pattern प्रमुख Important Candlestick Pattern में से एक है। Bearish Engulfing Candlestick Pattern 2 Candles से मिलकर बना होता है जो आमतौर पर Bullish से Bearish Sentiment के Potential Trend Reversal का Signal देता है। यह तब होता है जब एक छोटी Bullish Candlestick के बाद एक बड़ी Bearish Candlestick आती है जो पिछली Candle की Body को पूरी तरह से घेर लेती है, निगल लेती है, Cover कर लेती है। यह Pattern Market की Sentiment में Bullish से Bearish की ओर बदलाव का Signal देता है, Possible रूप से गिरावट आ सकती है।

Candlestick Pattern की Solid समझ और Bearish Engulfing Candlestick Pattern पर विशेषता पर ध्यान देने के साथ, Traders अपने Technical Analysis Skills को बढ़ा सकते हैं और बेहतर जानकारी के साथ Informative Trading Decision ले सकते हैं। इस Article में, हम Bearish Engulfing Candlestick Pattern के बारे में गहराई तक जाएंगे, इसकी Basic Structure, पहचाने कैसे, Trading Signal और Trading Strategies के बारे मे बात करेंगे,

https://candlestickidea.com/bearish-engulfing-candlestick-pattern/

--

--