Akshad verma
1 min readJun 7, 2023

--

Technical Analysis में Candlestick Pattern एक Important Tool हैं। वे Traders को Future के Price Movement के बारे में Prediction करने के लिए Financial Markets में Price Movement का Analysis करने में मदद करते हैं। ये Pattern Market Sentiment और Trend Reversal का Visual Represent करता हैं।

Japan मे खोज कि और दुनिया भर में Popularity प्राप्त कर रहा है, Candlestick Chart Market के Sentiment को Study करने के लिए एक Widely उपयोग मे लिये जाने वाला Tool हैं। वे एक Specific Time Period के अन्दर Opening, High, Low और Closing Prices को शामिल करते हैं। Traders और Investors मुख्य रूप से Entry और Exit Points की पहचान करने, Market के Sentiment को समझने और अपने Trading Decisions को Imporve और Accurate करने के लिए Candlestick Pattern का उपयोग करते हैं।

Three Black Crows Candlestick Pattern एक Important Candlestick Pattern है। यह एक Bearish Trend के Reversal का Signal देता है और इसमें लगातार 3 Long Red (या Black) Candlesticks होती हैं जिनमें Lower Low और Higher High होते हैं। यह Pattern Bullish से Bearish Market Trend Changes का Signal देता है।

Three Black Crows Candlestick Pattern में प्रत्येक Candlestick Last Day के Close के नीचे Open होती है और Last Day के Lower Level से नीचे Close होता है। लगातार कम होना Selling के Pressure और Market में Bears की Domination को Represent करता है। Traders अक्सर इस Pattern को Long Position से Exit करने के Signal के रूप में देख सकते हैं या Short Position मे Entry करने के बारे मे सोच सकते हैं।

https://candlestickidea.com/three-black-crows-candlestick-pattern/

--

--