यहां जिंदा या मुर्दा चूहा पकड़ने पर सरकार दे रही है 20 हजार रुपये

कैच ब्यूरो @catchhindi | 20 October 2016, 16:52 IST

चूहों को पकड़ना आसान काम नहीं होता है. लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि चूहा पकड़ने के साथ र्इनाम में 20 हजार रुपये भी मिलेंगे तो क्या कहेंगे आप?

जी हां… चूहों से परेशान इंडोनेशिया में सरकार चूहा पकड़ने के लिए भी ईनाम दे रही है वह भी कैश में. राजधानी जकार्ता में चूहों की समस्या से निजात पाने के लिए इंडोनेशियाई सरकार ने अनोखी मुहिम छेड़ दी है. इस मुहिम के तहत सरकार ने ऐलान किया है कि चूहों को पकड़ने पर लोगों को ईनाम दिया जाएगा.

सरकार ने कहा है कि एक चूहा पकड़ने पर उन्हें 20,000 रुपये कैश दिया जाएगा. लोग जिंदा या मुर्दा चूहा पकड़कर यह ईनाम पा सकते हैं, हालांकि चूहों को मारने के लिए वो बंदूक का इस्तेमाल नहीं कर सकते. चूहों को जिंदा या मुर्दा हालत में अधिकारियों को सौंपना होगा, तब उन्हें यह ईनाम मिल जाएगा.

संबंधित कहानियां

सरकार को उम्मीद है कि उनकी इस मुहिम ने जहां शहर को चूहों से निजात मिलेगी तो वहीं शहर को साफ सुथरा बनाने में भी मदद मिलेगी. जकार्ता के डिप्टी गवर्नर जेरॉट सैफुल हिदायत ने एक इंटरव्यू में कहा कि शहर में काफी चूहे हैं. जिसकी वजह से काफी परेशानी हो रही है. खुद के साथ हुए एक हादसे के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि एक बड़े चूहे से सामना होने के बाद उन्होंने चूहों से शहर को निजात दिलाने का अभियान बनाया.

Source url :http://hindi.catchnews.com/international/jakarta-government-offers-twenty-thousand-reward-on-catching-rodants-1476960853.html

One clap, two clap, three clap, forty?

By clapping more or less, you can signal to us which stories really stand out.