सैमसंग नोट 7 के बाद अब फटा आईफोन 7, धमाके से कार को नुकसान, एप्पल ने शुरू की जांच

सैमसंग नोट 7 के बाद अब फटा आईफोन 7, धमाके से कार को नुकसान, एप्पल ने शुरू की जांच

कैच ब्यूरो @catchhindi | 21 October 2016, 19:43 IST

विस्फोट के बाद क्षतिग्रस्त आईफोन 7. (फो�

सैमसंग द्वारा इस साल लॉन्च किए गए फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 में आग लगने की तमाम खबरों के बाद कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इसकी बिक्री-निर्माण बंद कर दिया है. लेकिन अब एक ताजा खबर के मुताबिक एप्पल के भी इस वर्ष के फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफोन 7 में भी इसी तरह की घटना देखने को मिली. आईफोन 7 में हुए धमाके से निकली आग और विस्फोट से कार को भी नुकसान पहुंचा, वहीं एप्पल ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

7 न्यूज की रिपोर्ट की मानें तो ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के दक्षिणी तट के सर्फर (पानी पर सर्फिंग करने वाले) मैट जोंस ने कार में आग लगने की फुटेज को रिकॉर्ड किया है, जिसकी वजह आईफोन 7 के होने का आरोप लगाया गया है.

संबंधित कहानियां

जानिए आखिर क्यों फटते हैं स्मार्टफोन?

रिपोर्ट के मुताबिक मैट अपनी कार में कपड़ों के नीचे अपना आईफोन 7 रखकर सर्फिंग के लिए गए थे. जब वे वापस लौटे तो उन्होंने देखा उनकी कार धुएं से भरी हुई थी और फोन जल रहा था और इससे पूरी कार का इंटीरियर खराब हो चुका था.

आईफोन 7 में विस्फोट के बाद क्षतिग्रस्त कार का इंटीरियर. (फोटोः साभार 7 न्यूज)

7 न्यूज को मैट ने बताया, “पैंट के अंदर से राख निकल रही थी और जब उसे खोलकर देखा तो इसके अंदर फोन पिघला हुआ पड़ा था.” मैट का दावा है कि आईफोन 7 केवल एक सप्ताह पुराना है और इस घटना से पहले न तो उसमें किसी तरह की खराबी थी और न ही उन्होंने कोई नकली चार्जर इस्तेमाल किया.

Source url :http://hindi.catchnews.com/science-technology/after-samsung-galaxy-note-7-iphone-7-allegedly-burst-into-flames-damaged-car-apple-started-investigation-report-1477058833.html

Like what you read? Give catch news a round of applause.

From a quick cheer to a standing ovation, clap to show how much you enjoyed this story.