ईओटी / ईओएन: विकेंद्रीकृत गेमिंग प्लेटफार्म

garbiel jack
5 min readJul 10, 2018

--

परिचय

खेल का इतिहास मानव के प्राचीन अतीत में वापस देखा जा सकता है। खेल मानव संस्कृति का एकीकरण हिस्सा हैं और मानव के सामाजिक संपर्कों के सबसे पुराने रूपों में से एक हैं। वर्ष 1 9 38 में, जोहान हूसिसा नामक एक डुतुह सांस्कृतिक इतिहासकार ने “होमो लुडेन्स” नामक अपनी पुस्तक में तर्क दिया कि खेल मानव संस्कृतियों की पीढ़ी की प्राथमिक स्थिति थी। चूंकि विकास मानव जीवन का हिस्सा है, इतिहासकारों के अनुसार 1 9 50 के दशक में वीडियो गेम खेलते हैं, जब अकादमिक कंप्यूटर वैज्ञानिकों ने अपने शोध कार्य के हिस्से के रूप में सरल गेम और सिमुलेशन की तैयारी और तैनाती शुरू की। और शुरुआती खेलों में से एक लोकप्रिय खेल स्पेसवार था, जिसे कंप्यूटर वैज्ञानिकों द्वारा विकसित किया गया था। इसके अलावा, 1 9 70 और 1 9 80 के दशक तक जब वीडियो गेमिंग मुख्यधारा तक पहुंच गई, तो इस गेम के दौरान वीडियो गेम और गेमिंग कंसोल जॉयस्टिक, बटन और अन्य गेम नियंत्रकों का उपयोग कर कंप्यूटर स्क्रीन पर ग्राफिक्स के साथ मिलकर घर कंप्यूटर गेम सामान्य जनसंख्या के साथ पेश किया।
1 9 80 में, वीडियो गेमिंग मनोरंजन और आधुनिक लोकप्रिय संस्कृति का एक लोकप्रिय रूप बन गया है जो अब तीसरी पीढ़ी से गेम कंसोल के आगे विकास के बारे में आया है जो वर्ष 1 9 83–199 5 में 8-बिट इकाइयां हैं। हाल के वर्षों में 1 9 87–1999 के बीच, चौथी पीढ़ी के 16-बिट मॉडल उभरे, और 3 डी वीडियो गेम के संक्रमण ने गेम और पर्सनल कंप्यूटर गेमिंग को संभाला। इसके अलावा, 2013, खेल कंसोल की आठवीं पीढ़ी उभरी जिसमें निंटेंडो के वाईआई यू, एक्सबॉक्स वन और प्लेस्टेशन वीटा शामिल हैं। इसलिए पीसी गेम को एशिया और यूरोप में दशक के लिए एक बड़ा बाजार हिस्सेदारी बना रही है और डिजिटल वितरण के कारण और अधिक विकास का अनुभव जारी है। इस विकास के साथ-साथ खेलों की लोकप्रियता में तेजी से वृद्धि के साथ, मोबाइल गेमिंग के लिए स्मार्टफोन का उपयोग गेम के लिए एक ड्राइविंग कारक रहा है क्योंकि यह गेमिंग में रुचि रखने वाले लोगों के लिए उपलब्ध कराता है और वे इंसान जो समर्पित गेम हार्डवेयर और कंसोल को बर्दाश्त करने में असमर्थ हैं।

ब्लॉकचेन गेम का अवलोकन

वर्ष 2014 में, ब्लॉकचेन गेमिंग की यात्रा तब शुरू हुई जब हंटरकोइन की रिहाई आम जनता को दी गई। यह देखने के लिए एक लाइव प्रयोगात्मक परीक्षण कहा जाता है कि कैसे ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी पूरी गेम दुनिया को संभालने में सक्षम हो सकती है। इस खेल में, खिलाड़ी हंटरकोइन में एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। जुलाई 2015 में, एथेरियम स्मार्ट अनुबंध जारी किया गया था और ब्लॉकचेन और विभिन्न प्रकार के खेलों पर विकेन्द्रीकृत अनुप्रयोगों के लिए यह पृष्ठ तरीका बनाया गया था। उदा। CryptoPunks।
इस अवधि के दौरान, ब्लोचैन गेम के लिए कुछ सीमाएं हैं जो हैं: 1. गेम संपत्ति ब्लॉकचेन पर बनाई गई है। 2. कमजोर और सरल खेल खेल, 3. कमजोर खेल खेलने के कारण खिलाड़ियों को खेल का कोई आकर्षण नहीं। इससे अधिक ब्लॉकचेन विकास हुआ जिससे ब्लॉकचेन गेम 2.0 को जन्म दिया गया, जिसने गेम विकास में बड़ी सफलता दर्ज की है।

क्यों ईओएन / ईओटी
ग्लोबल गेम्स मार्केट (सॉफ्टवेयर) राजस्व 2017 में 116 बिलियन तक पहुंच गया जो कि विश्व वैश्विक खेल व्यापार पर बड़ा है। हालांकि, बढ़ती बाजार लागत खेल और खिलाड़ियों के बीच एक व्यापक अंतर लाती है। खेल डेवलपर्स विपणन पर अपनी राजस्व पूंजी का 50% और उससे अधिक खर्च करते हैं, केंद्रीयकृत गेम वितरण प्लेटफार्मों जैसे (स्टीम, Google, ऐप्पल इत्यादि) और फेसबुक जैसे विज्ञापन प्लेटफॉर्म पर भुगतान करते हैं। इससे गेम उद्योग को और अधिक केंद्रीकृत किया जा सकता है और केवल बड़ी कंपनियां जो फीस चिह्नित करने के बड़े जेब वाले लोगों को आकर्षित करती हैं, जबकि छोटे पैमाने पर स्टूडियो को एक गेम छोड़ने के विकल्प के साथ छोड़ दिया जाता है क्योंकि उनके पास वित्तीय शक्ति नहीं है खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए। इसलिए इस बाधा को खत्म करने के लिए, ईओएन मंच को ईओएन मंच को बढ़ावा देने और समर्थन देने के लिए शुरू किया गया है।
ईओएन एक विकेन्द्रीकृत डिजिटल गेम वितरण मंच है जहां गेमर्स अन्य गेमरों के साथ-साथ अन्य गेमर्स के साथ सामाजिक खोज, साझा और खेल सकते हैं, हालांकि यह अधिक कुशल, भरोसेमंद और वैश्विक सुलभ ब्लॉकचेन तकनीक है।

ईओटी / ईओएन प्लेटफार्म

मौजूदा गेमिंग समस्याएं
• भुगतान
• गेम खोज और पदोन्नति
• दृष्टि की रूपरेखा
• कुशल भुगतान के साथ वैश्विक सुलभ
• आसानी से खेलों को खोजें और बढ़ावा दें

ईओएन समाधान
• भुगतान: ईओएन प्लेटफॉर्म अपने ईओएन टोकन पारिस्थितिक तंत्र को एकीकृत करके भुगतान समाधान प्रदान करता है जो खेल बाजार में गेम वितरण को आसान और सुलभ बनाता है, जो कि स्थानीय मुद्राओं का समर्थन करने वाले सामान्य बाजार की तुलना में आदेश देता है जो गेमर्स के लिए एक प्रमुख सेट है, क्योंकि यह ‘ टी एक स्तर खेल मैदान देता है।

• गेम खोजी गई पदोन्नति: ईओएन प्लेटफार्म एक नया समाधान तंत्र ला रहा है जिसे प्रभावशाली विपणन कहा जाता है। यह मार्केटिंग का एक नया रूप है जो संपूर्ण बाजार को लक्षित करने के अलावा प्रभावशाली लोगों पर केंद्रित है। मैं वास्तविक समय अपडेट में प्रशंसकों के साथ गेमप्ले साझा करना और बातचीत करना। हालांकि, इस समाधान की अपनी सीमाएं हैं।

• विजन की रूपरेखा: ईओएन प्लेटफ़ॉर्म ब्लॉक वितरण प्रौद्योगिकियों का उपयोग करेगा, लेकिन गेम वितरण समस्या से निपटने के लिए मुख्य रूप से एथेरियम ब्लॉकचेन का उपयोग करेगा। अगली पीढ़ी विकेन्द्रीकृत गेम बनाने के लिए गेम डेवलपर्स का सशक्तिकरण जिसे “डैम्स” कहा जाता है।

• कुशल भुगतान के साथ विश्व स्तर पर सुलभ: क्रिप्टोकुरेंसी भुगतान फ़ंक्शन ईओएन प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध होगा और ईओएन प्लेटफ़ॉर्म एथेरियम ब्लॉकचेन तकनीक पर बनाया जाएगा और ईओएस जैसी अन्य उन्नत ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकियों पर विचार किया जाएगा, और डेवलपर्स को स्थानीय भुगतान विकल्प या मूल्य समायोजन को एकीकृत करने की कोई चिंता नहीं होगी ।

• आसानी से खेलों को खोजें और प्रचार करें: ईओएन मंच पर यातायात को ट्रैक करने के लिए डाउनटाइम संभावना, सेंसरशिप, धोखाधड़ी या तीसरे हिस्से में हस्तक्षेप के बिना एथेरियम ब्लॉकचेन पर चलने वाले एप्लिकेशन एकीकृत किए जाएंगे। और यह गेमरों को विकेंद्रीकृत तरीके से प्रसारित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आरओआई और अन्य प्रोत्साहनों की आसान गणना करेगा।

ईन टोकन
ईओएन टोकन ईओएन मंच पर कोर क्रिप्टोकुरेंसी होगी, और इसे ईओएन मंच की अर्थव्यवस्था का समर्थन करने और मंच के विकास को सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ईओएन टोकन पर शुरुआती गोद लेने वाले और धारक पुरस्कार प्राप्त करेंगे जब प्लेटफॉर्म बढ़ता समय के साथ बढ़ता है, और ईओएन टोकन खरीदने और उपयोग करने का अन्य आसान विकल्प प्रदान किया जाएगा ताकि मांग और आपूर्ति प्रदान की जा सके जो क्रिप्टोकुरेंसी के मूल्य को ड्राइव करेगी।

टोकन विनिर्देश
मुद्रा कोड: ईओएन
टाइप: यूटिलिटी टोकन
दशमलव स्थान: 18
कुल टोकन राशि: 2.1 बिलियन
आईसीएपी मुद्रा कोड: ईओएन
आईसीएपी संगठन कोड: ईओएन

ईन टोकन उपयोग करें

• ईओएन मंच के भीतर डेवलपर्स द्वारा बेची गई सभी डिजिटल संपत्तियों के लिए भुगतान

• ईओएन फाउंडेशन मील के पत्थर पर विशिष्ट टोकन की विशिष्ट मात्रा वापस खरीद लेगा (ईओएन 100k उपयोगकर्ताओं तक पहुंचता है), और उन टोकन को जलाएं

• टोकन के धारक एक्सचेंजों पर टोकन बेच सकते हैं

• डेवलपर टोकन का उपयोग नए उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने के लिए रेफ़रल पुरस्कार के रूप में कर सकते हैं।

--

--