एक मशहूर फोटोग्राफर ने एक आयरिश आलू की तस्वीर 7 करोड़ 25 लाख 65 हजार 740 रूपए में बेची है। 46 साल के केविन अबॉश ने इसकी पुष्टि की है कि उन्होंने ब्लैक बैकग्राउंड पर ऑर्गेनिक आलू की एक तस्वीर को एक गुमनाम यूरोपीयन बिजनसमैन से बेचा है। अबॉश का कहना है कि यह तस्वीर 2010 में खींची गई थी। इस तस्वीर के साथ फोटोग्राफर के पोर्टफोलियो में स्टीवन स्पिलबग, मिशेल पालिन और फेसबुक की शेर्यल सैंडबग के साथ मलाला यूसुफजई हैं।

अबॉश की तस्वीरों पर कम से कम 19336829 रूपए कमिशन के रूप में लिए जाएंगे। यहां आलू की तीन तस्वीरें थीं- एक उनके प्राइवेट कलेक्शन से में थी, दूसरी सर्बिया के आर्ट म्यूजियम को दी गई थी और तीसरी किसी गुमनाम बिजनसमैन से बेची गई है। अबॉश के मुताबिक यह पहली बार नहीं है जब किसी ने उनकी आर्ट तस्वीर को खरीदा है।

अबॉश का कहना है कि वो एक व्यक्ति के साथ वाइन पी रहे थे, तब दूसरे व्यक्ति ने उनसे कहा यह तस्वीर उसें बहुत पसंद आई। इसके बाद दो और ग्लास वाइन पी और फिर उसने कहा मैं इसे सच में चाहता हूं। हमलोगों ने दो हफ्ते बाद तस्वीर की कीमत फिक्स की। बॉश का कहना है कि उन्हें किसी भी एक तस्वीर के लिए सबसे ज्यादा रकम मिली है। इस आयरिश फोटोग्राफर का ज्यादातर काम ब्लैक बैकग्राउंड पर है। इनकी तस्वीरों की मांग अमीरों और जाने-माने लोगों के बीच खूब है। पिछले हफ्ते इन्हें वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम दावोस में आमंत्रित किया गया था।

यह भी पढ़े :

गजब! इस स्प्रे की खुशबू सूंघते ही लड़की हो जाएगी आकर्षित!
यह भी पढ़े :

गजब! चुड़ैल को उठाकर ले जा रहा था भूत, कैमरे में कैद हुई तस्वीरें
यह भी पढ़े :

BMW कार से भी महंगी बिकी ये मछली, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Originally published on Blogger