लंदन। ब्रेकअप के सदमे से बाहर आने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते, लेकिन यहां मैनचेस्टर शहर में रहने वाली एक युवती ने जो किया वह हर किसी के बस की बात नहीं। केटी कोलिंस ने प्यार में धोखा मिलने के बाद न केवल अपनी नौकरी छोड़ दी, बल्कि अपना घर बेचकर वह दुनिया घूमने निकल पड़ी।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक 30 वर्षीय केटी कोलिंस एयरपोर्ट पर बतौर पब्लिक रिलेशन (पीआर) काम करती थी। केटी और उनके बॉयफ्रेंड की जिंदगी बहुत अच्छी चल रही थी, लेकिन एक दिन अचानक बॉयफ्रेंड ने केटी से ब्रेकअप कर लिया। प्यार में धोखा मिलने के बाद बेहद उदास रहने वाली केटी ने नौकरी छोड़ दी और घर भी बेच दिया। हाथ में मोटी रकम आने के बाद केटी एशिया के तमाम देशों के भ्रमण पर निकल पड़ी। केटी ने इस दौरान भारत, नेपाल, थाईलैंड आदि देश घूमे।

 केटी ने बताया, \’मेरे बॉयफ्रेंड से धोखा मिलने के बाद मैं काफी दुखी हो गई थी। रोजाना अकेली बैठकर रोती रहती, लेकिन फिर एक दिन मैंने सबकुछ भूलकर दुनिया घूमने की ठानी और वह भी अकेले। दुनिया घूमने के लिए मैंने अपने घर को बेच दिया, नौकरी छोड़ी और जो पैसे मिले उससे टिकट बुक कर लिए।\’

 बता दें कि केटी ने अंगेजी और पत्रकारिता में डिग्री ली है। केटी कई देशों की यात्रा करने के साथ ही एक ब्लॉग भी अपडेट करती हैं। इस ब्लॉग में वे यात्रा संबंधित तमाम जानकारियां पाठकों को देती हैं। केटी की कहानी से प्रभावित होकर दुनिया के जाना माना पब्लिशर हार्पर कोलिंस ने केटी की तीन किताबें प्रकाशित करने का फैसला लिया है। इन किताबों में केट और उनकी यात्राओं से जुड़ी तमाम जानकारियां होंगी।

यह भी पढ़े :

गजब! इस स्प्रे की खुशबू सूंघते ही लड़की हो जाएगी आकर्षित!
यह भी पढ़े : मात्र 62 लोग हैं दुनिया के आधे संसाधनों के मालिक
यह भी पढ़े : उम्र 103 साल, ड्राइवरी 80 साल, एक भी एक्सीडेंट नहीं

Originally published on Blogger