डेफी-टेनमेंट: अगले 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं की कुंजी

--

टीएलडीआर:

1. मनोरंजन और गेमिफिकेशन बड़े पैमाने पर दर्शकों को DeFi . में शिक्षित करने और उसमें शामिल करने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकता है

2. आकस्मिक उपयोगकर्ताओं के लिए DeFi बहुत जटिल है, क्रिप्टो में अधिकांश नए प्रतिभागी मनोरंजन के माध्यम से प्रवेश कर रहे हैं

3. कृषि शासन टोकन और गेमिफाइड एनएफटी के हाइब्रिड पर आधारित एक टोकन मॉडल वेब2 दुनिया से आने वाले प्रतिभागियों के लिए दीर्घकालिक प्रोत्साहन पैदा कर सकता है।

DeFi (विकेंद्रीकृत वित्त) में 2 साल पहले विस्फोट हुआ, जिसने खुद को क्रिप्टो के लिए हत्यारा उपयोग-मामला साबित कर दिया और 2020 के बुल रन को बढ़ावा दिया। हालांकि, अधिकांश डेफी का उपयोग करना मुश्किल है और अंतरिक्ष में औसत नवागंतुक के लिए डराता है, और दोनों अनुमानित मार्केट शेयर और मार्केट कैप में वृद्धि नहीं हुई है।

DeFi Pulse reported Market Cap Jan 30th, 2022
DeFi Llama reported Market Cap Jan 30th, 2022

हालांकि दिसंबर 2020 के बाद से 17.2 मिलियन से अधिक नए ब्लॉकचेन वॉलेट बनाए गए हैं, लेकिन डेफी टोकन, यहां तक कि ब्लू चिप गवर्नेंस टोकन, अपने सर्वकालिक उच्च से 70–80% नीचे हैं।

उसी समय, गेमिंग से संबंधित क्रिप्टो वॉलेट 2021 की शुरुआत में 29,563 से बढ़कर Q3 में 754,000 हो गए, जो 25 गुना बढ़ गया। अक्टूबर तक अकेले एक्सी इन्फिनिटी के 2 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता थे। (सामने कार्यालय खेल)

एक्सी मॉन्स्टर सभी विकास पर चौंक रहा है

डीआईएफआई प्रोटोकॉल को अपनाने का एक प्रस्तावित कारण धीमा है क्योंकि वित्त जटिल है। औसत वेब 2 प्रतिभागी को अर्थशास्त्र उबाऊ लगता है, और नए प्रोटोकॉल के विस्फोट से सर्वोत्तम प्रथाओं और सामान्य ज्ञान का फ्रैक्चर हो गया है। क्रिप्टो का कुल पता योग्य बाजार बहुत बड़ा है, लेकिन अगले 5 वर्षों में बड़े पैमाने पर ऑनबोर्डिंग मनोरंजन के माध्यम से आएगी, वित्त के माध्यम से नहीं।

हालांकि नए उपयोगकर्ताओं को सीधे डीआईएफआई में लाना असफल रहा है, एनएफटी और मनोरंजन क्षेत्र में नए उपयोगकर्ताओं का जुड़ाव तेजी से बढ़ रहा है। पिछले वर्ष क्रिप्टो करने के लिए अधिकांश नवागंतुक खेती या altcoin में एपिंग नहीं कर रहे हैं, बल्कि एनएफटी और मेम खरीद रहे हैं (हम आपको शीबा देख रहे हैं)। ये बर्फ तोड़ने वाले थे जिन्होंने लोगों को क्रिप्टो के बारे में उत्सुक किया।

आज, क्रिप्टो में अधिकांश प्रवेशकर्ता दो तरीकों में से एक में आते हैं:

केंद्रीकृत एक्सचेंज

बड़े पैमाने पर लाभ कमाने की आशा के साथ यादृच्छिक (मेम) सिक्के खरीदना

केंद्रीकृत वायदा कारोबार / उत्तोलन व्यापार

एनएफटी और गेमिंग

2 खेलें गेमिंग कमाएं

एनएफटी फ़्लिपिंग

पारंपरिक मार्ग का अनुसरण करते हुए, केंद्रीकृत एक्सचेंजों के माध्यम से क्रिप्टो करने के लिए नवागंतुक अक्सर बिटकॉइन को अपनी यात्रा के पहले चरण के रूप में खरीदते हैं, जो मुद्रास्फीति का मुकाबला करने के लिए डिजिटल सोने की कथा से प्रेरित होता है।

अपने पैर की उंगलियों को और आगे बढ़ाते हुए, वे कुछ एथेरियम, कार्डानो, एक्सआरपी खरीद सकते हैं, और सूची में डोगे और शीबा को नीचे जा सकते हैं।

तस्वीर पैमाने पर नहीं

वे Bybit, Binance या अन्य फ्यूचर्स ट्रेडिंग पर ट्रेडिंग का लाभ उठाने के लिए अपना रास्ता खोज सकते हैं, कभी भी DeFi को नहीं छूते।

उनके लिए, क्रिप्टो केवल एक महिमामंडित, अत्यधिक जटिल कैसीनो है। वे कंपोज़ेबल, इंटरऑपरेबल वित्तीय सेवाओं के माध्यम से क्रिप्टो के महत्व, आत्म-संप्रभुता के मूल सिद्धांतों को आंतरिक नहीं करते हैं।

तुलना करके, NFT और P2E गेमिंग स्पेस के माध्यम से क्रिप्टो नवागंतुक एक अलग रास्ते का अनुसरण करते हैं: सबसे पहले, वे एक समुदाय की खोज करते हैं और उत्सुक हो जाते हैं। इसके बाद वे समुदाय के साथ बातचीत करते हैं, अक्सर कलह में, जहां वे तलाश कर सकते हैं और दोस्त बना सकते हैं। वहां वे रचनाकारों से भी मिल सकते हैं और परियोजना में सक्रिय रूप से भाग लेना शुरू कर सकते हैं। वे अपने आप को ऐसे लोगों से घेर लेते हैं जो उनके प्रश्न का उत्तर जानते हैं: अगला कदम क्या है?

लेवाना ड्रैगन नेस्टिंग

अगला कदम ऑनबोर्डिंग है, और समुदाय उन्हें सिखाता है कि कैसे भाग लेना है। एथेरियम डैप्स के लिए, पहला कदम मेटामास्क वॉलेट स्थापित करना है। यदि टेरा पर हैं, तो उन्हें क्रोम ब्राउज़र एक्सटेंशन जैसी परिचित तकनीक का उपयोग करके टेरा स्टेशन वॉलेट मिलता है। यह प्रतिभागी बीज वाक्यांशों और उन्हें सुरक्षित रखने के महत्व के बारे में सीखता है; वे सीखते हैं कि अगर वे अपने बटुए तक पहुंच खो देते हैं तो वे सब कुछ खो देंगे। यह उन्हें आत्म-संप्रभुता के बारे में शिक्षित करता है और समझता है कि एक मंच पर बनाई गई संपत्ति दूसरे में मूल्य और नए उपयोग के मामले पा सकती है।

एक वॉलेट (और कभी-कभी एक श्वेतसूची) के साथ, नवोदित क्रिप्टो उपयोगकर्ता को अब टकसाल का अधिकार है। धीरे-धीरे वे समझ सकते हैं कि उनके बटुए के पते में एयरड्रॉप और अनुमोदन के माध्यम से प्रतिष्ठा का एक तत्व है। जैसे-जैसे वे आगे बढ़ते हैं, वे पारिस्थितिकी तंत्र के बारे में अधिक सीखते हैं और खुद को और अधिक शामिल करते हैं। और वे ओपनसी, या टेरा, रैंडम अर्थ, नोहेयर आर्ट या लुआर्ट जैसे एनएफटी मार्केटप्लेस जैसे डैप का उपयोग करना शुरू कर देते हैं। ये डैप एनएफटी क्षेत्र में डेफी प्रोटोकॉल हैं। वास्तव में, नए ऑनबोर्ड किए गए क्रिप्टो उपयोगकर्ता स्वयं और उनकी क्रिप्टो शिक्षा में निवेश करते हैं।

मनोरंजन एक प्रमुख मूल्य चालक है, और सत्यापन योग्य संग्रहणता लोगों की स्वामित्व की इच्छा में एक महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक भूमिका निभाती है। एनएफटी एक अभूतपूर्व प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग है। वे अपने मालिकों, व्यापारियों और संग्रहकर्ताओं को कंपनियों, लोगों, कला, संस्कृति, विचारों, समुदायों और प्रौद्योगिकी के एक हिस्से के मालिक होने की अनुमति देते हैं, बस एक दुर्लभ डिजिटल संग्रहणीय संग्रह।

लेवाना टीम ने सबसे पहले इस विचार को लगभग 6 महीने पहले प्रस्तुत किया था।

समझ से बाहर?

यहां तक ​​कि कॉइनबेस के सीईओ ब्रायन आर्मस्ट्रांग भी मानते हैं कि अपूरणीय टोकन का बाजार कंपनी के क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यवसाय से भी बड़ा हो सकता है या बढ़ सकता है

डेफी समुदाय की भाड़े की प्रकृति

पिछले 2 वर्षों में DeFi भाड़े का बन गया है। बड़ी मात्रा में तरलता वाले फार्म गवर्नेंस टोकन वाले प्रतिभागियों को उपज का पीछा करने के बाद परियोजनाओं के अंदर बने रहने के लिए बहुत कम प्रोत्साहन मिलता है। वे एक परियोजना से दूसरी परियोजना में घूमते हैं, प्रतिफल गिरने पर स्थिर सिक्कों के लिए अपने टोकन डंप करते हैं, और अपनी अगली रणनीति या नई परियोजना पर आगे बढ़ते हैं।

जुड़ाव मेट्रिक्स ने यह भी दिखाया है कि अधिकांश लोग शासन में भागीदारी की परवाह नहीं करते हैं। सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरणा का अभाव है, और शासन का प्रत्यक्ष प्रोत्साहन अप्रभावी साबित हुआ है। लोगों को वोट देने के लिए भुगतान करना प्रोत्साहन को जटिल बनाता है।

प्रोत्साहनों की कमी के कारण, लगातार बिकवाली का दबाव बना रहता है और लंबे समय तक शासन टोकन रखने के लिए थोड़ा प्रोत्साहन मिलता है। इस डिस्कनेक्ट को स्वीकार करते हुए, अपोलो डीएओ, हार्वेस्ट फाइनेंस या पिकल फाइनेंस (सभी बेहतरीन उत्पाद बीटीडब्ल्यू) जैसी स्वचालित कंपाउंडिंग सेवाएं अधिक एलपी के लिए गवर्नेंस टोकन की बिक्री को स्वचालित करती हैं, और अधिक बिक्री दबाव लागू करती हैं। यही कारण है कि बहुत से चर्चित डीआईएफआई बाजार नीचे है; ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि मॉडल काम नहीं करता है, बल्कि इसलिए कि उत्पादों ने अभी तक उत्पाद बाजार में बढ़ते दर्शकों के लिए फिट नहीं किया है।

व्यस्त ग्राहकों के लिए उच्च-उपज का पीछा करने वाले प्रतिभागियों की गलत व्याख्या के कारण उत्पाद बाजार फिट की अक्सर अनदेखी की जाती है। हालांकि यह नए उपयोगकर्ताओं को आकर्षित कर सकता है, उच्च उपज उत्पाद डिजाइनरों के लिए शोर से सिग्नल को फ़िल्टर करना और उत्पाद के दीर्घकालिक उपयोग को सुनिश्चित करना मुश्किल बना देती है।

एक टोकन आर्थिक मॉडल जिसे हम डेफी-टेनमेंट कहते हैं, उभरते प्रोटोकॉल के सामने आने वाली समस्याओं को हल कर सकता है:

एक समर्पित समुदाय का निर्माण

भाड़े के किसान संकट का समाधान

ब्याज का दीर्घकालिक संरेखण

अपस्फीति टोकन अर्थशास्त्र

अतिरिक्त राजस्व धाराएं

स्थायी स्वैप पर निर्मित गेम के माध्यम से बड़ी संख्या में दर्शकों को DeFi की ओर आकर्षित करने का एक अप्रयुक्त अवसर है। अधिकांश पी2ई एएमएम एक्सचेंज पर बनाए जाते हैं। हमारा मानना ​​है कि परपेचुअल स्वैप, जो लीवरेज और सिंथेटिक संपत्तियों तक पहुंच प्रदान करते हैं, पी2ई अनुभव में उपयोग किए जाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं। लेवाना ड्रैगन्स एनएफटी गेम इस बाजार के लिए उद्देश्य से बनाया गया है, जो गेमिंग द्वारा तैयार किए गए व्यापक दर्शकों को प्रेरित और आकर्षित करता है, जो खिलाड़ियों को गेमीफाइड एडवेंचर में डेफी के बारे में भी सिखाता है।

सशक्त कहानी कहने और सामुदायिक जुड़ाव एक समर्पित समुदाय को सुनिश्चित करने में मदद करता है जो कहानी में व्यक्तिगत रूप से निवेशित है। उस अंत तक, लेवाना ड्रेगन में बैकस्टोरी की दुनिया और ड्रेगन (लीवरेज), ड्रैगन राइडर्स (लीवरेज ट्रेडर्स), और ड्रैगन कीपर्स का समुदाय शामिल है जो प्लेटफॉर्म को सक्षम करते हैं। लेवाना ड्रैगन्स गेम अब इवोल्यूशन 3 में है, टीम आधारित फैक्शन वॉर्स के साथ जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। यदि आप अब तक मस्ती का हिस्सा नहीं बने हैं, तो चिंता न करें — नए उपयोगकर्ता किसी भी विकास पर कहानी में कूद सकते हैं।

खेती की धूल और एलवीएन टोकन जैसे यांत्रिकी खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हैं, जबकि अपस्फीतिकारी टोकन जैसे कि एलवीएनटोकन को जलाने या कम करने के लिए नई संपत्ति और NFT, साथ ही लीवरेज ट्रेडिंग प्रोटोकॉल द्वारा उत्पन्न शुल्क, के लिए एक लाभदायक पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करते हैं। खेल। जैसे ही वे खेलते हैं खिलाड़ी स्तर बढ़ाते हैं; लंबी अवधि के खिलाड़ी सबसे अधिक पुरस्कृत होते हैं, और सभी खिलाड़ी खेल के साथ-साथ अपनी संपत्ति का निर्माण और परिवर्तन करते हैं।

अपने मैग्नम ओपस गेम की योजना बनाते समय, हमने एक खुला, सुलभ और अत्यधिक मनोरंजक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए आवश्यकताओं की एक सूची बनाने के लिए शीर्ष स्तरीय गेमिंग स्टूडियो के साथ काम करना शुरू किया।

जबकि व्यापक खेल को डिजाइन और निर्मित किया जा रहा है, हम समुदाय को व्यस्त रखने के लिए हर 6–8 सप्ताह में मिनीगेम्स की एक श्रृंखला जारी करने की योजना बना रहे हैं और खिलाड़ियों को ओपन वर्ल्ड मेटावर्स के आने की तैयारी में सक्षम बनाने के लिए सक्षम बनाते हैं। पहला मिनीगेम, सलीम एडवेंचर, पिछले हफ्ते जारी किया गया था। खेल को हराने वाले खिलाड़ी लेवाना लूट के लिए पात्र हैं जबकि आपूर्ति अंतिम है।

यदि यह सब बहुत जटिल था, तो आप हमारे द्वारा जेपीईजी लॉर्ड के साथ बनाए गए ईएलआई5 को देखना चाहेंगे

या यह पूर्वाभ्यास डेफी डैड के साथ

यदि आप इसमें कूदना चाहते हैं और हमारे खेल खेलना शुरू करना चाहते हैं तो यहां से शुरुआत करें:

टेरा वॉलेट क्रोम एक्सटेंशन सेट करें

द्वितीयक बाजार पर कुछ उल्काएं उठाएं

आपका मिशन: गुट युद्ध में शामिल हों और मंगल ग्रह के ड्रेगन के भविष्य की लड़ाई में अपने गुट को अंक लाने के लिए P2E मिनी गेम खेलें।

चरण 1: विद्या पढ़ें

चरण 2: अपने उल्काओं को तोड़ें https://meteors.levana.finance ; अधिक जानें:

चरण 3: अपने अंडे को घोंसला दें (यदि आपको अपने उल्काओं में अंडा नहीं मिला है, तो मुझे बताएं और मैं और उल्का भेजूंगा, या आप http://Randomearth.io पर कुछ उठा सकते हैं)

चरण 4: अपना गुट चुनें

चरण 5: सलीम की साइड स्क्रॉल एडवेंचर खेलें

यदि आप लेवाना के पीछे की मुख्य तकनीक के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो यहां से शुरू करें:

या इधर

लेवाना की स्थापना उन स्तंभों पर की गई है जो डेफी का प्रतिनिधित्व करते हैं — संप्रभुता, अविश्वास और निष्पक्षता। हम DeFi-tainment को DeFi के अगले अरब उपयोगकर्ताओं को प्रसन्न करने, मनोरंजन करने और शिक्षित करने के अवसर के रूप में देखते हैं।

DeFi, NFTs और गेमिंग के सही संयोजन का उपयोग करते हुए, Levana पिछले साल Q4 की शुरुआत में लॉन्च होने के बाद से लगातार जुड़ने और बढ़ने के लिए पहला DeFi-tainment प्रोजेक्ट बना रहा है। विशेष रूप से अगले 100 मिलियन आने वाले क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं को लक्षित करते हुए, जो पहले कभी डेफी से जुड़े नहीं हैं, हम अपने दर्शकों को मोहित और व्यस्त रखने के लिए शक्तिशाली कहानी कहने और उच्च स्तरीय निष्पादन को नियोजित करते हैं।

यदि आप शामिल होना चाहते हैं, तो हमारी खुली स्थिति देखें:

अपडेट के लिए हमें फॉलो करें:

हमारे कलह से जुड़ें: https://bit.ly/discordlevana

ट्विटर: https://twitter.com/Levana_protocol

टेलीग्राम: http://t.me/levanaprotocol

--

--