shubhbrix
6 min readOct 8, 2021

--

थोरस्टार्टर Q4 + 2022 की शुरुआत का रोडमैप

जैसे ही 2021 की तीसरी तिमाही समाप्त हो रही है, थोरचैन ने ऑनलाइन वापस आना शुरू कर दिया है। कई Eth L2s और वैकल्पिक लेयर 1 सामान्य प्रयोजन ब्लॉकचेन के प्रसार के साथ, मल्टीचैन उत्पादों और विचारों पर काम करने वाली परियोजनाओं को प्रोत्साहित करने और इनक्यूबेट करने का इससे बेहतर समय कभी नहीं रहा।
यहाँ थोरस्टार्टर Q4-and-Beyond रोडमैप है जो 2021 के बाकी हिस्सों और नए साल में हमारी योजनाओं की रूपरेखा तैयार करता है।

⛓️ मल्टीचैन जाना:
थोरस्टार्टर यह घोषणा करते हुए उत्साहित है कि हम टेरा ब्लॉकचेन पर लॉन्च के लिए शोध कर रहे हैं और स्मार्ट अनुबंध बनाना शुरू कर रहे हैं!
इसका मतलब है कि टेरा देशी परियोजनाएं अब थोरस्टार्टर के साथ शुरू हो सकेंगी और लोग कम लागत वाले ब्लॉकचेन से इनमें भाग ले सकेंगे। इसका मतलब यह भी है कि XRUNE टोकन टेरा से जुड़ जाएगा और वहां कुछ तरलता पूल होंगे।
थोरचेन और टेरा समुदायों के बीच बहुत अधिक ओवरलैप है और हम सेवा करने और दोनों का हिस्सा बनने के विचार से उत्साहित हैं। इस समय हम उस पारिस्थितिकी तंत्र में बहुत अधिक वृद्धि देख रहे हैं, कोलंबस -5 के ऑनलाइन होने के साथ कई नई डेफी परियोजनाएं शुरू हो रही हैं, एक नवजात एनएफटी पारिस्थितिकी तंत्र, और हमें पिलोन और लूनाटिक्स समुदायों से समर्थन मिल रहा है।
यह हमारी टीम को CosmWasm / Rust का उपयोग करके Cosmos ब्लॉकचेन के निर्माण और हमारे बिक्री अनुबंधों और LP टोकन निहित अनुबंध के पुनर्निर्माण के लिए उपयोग करने के लिए मजबूर करता है। इसका मतलब ऑडिट का एक और दौर भी है। और जब हम तकनीकी रूप से बिक्री चलाने के लिए तैयार होते हैं, तो हमें XRUNE टोकन को पाटने की जरूरत होती है और यह सुनिश्चित करना होता है कि टेरा ब्लॉकचेन पर इसकी पर्याप्त तरलता है (और इसकी कीमत एथ और थोरचैन पर एक के अनुरूप रखी गई है)।
पूरा करने का समय हमारे पहले IDO के प्रारंभ से लेकर लगभग २-३ महीने का है, जो हमें Q4 में कहीं ले आता है, संभवत: दिसंबर।
थोरचैड्स को यह जानकर खुशी होगी कि मल्टीचैन का विस्तार कई अलग-अलग ब्लॉकचेन पर कम लागत, कुशल बिक्री बनाने का एक सतत प्रयास है।

🚀 हमारे बिक्री प्रकार और आवंटन तंत्र का विकास करना:
थोरस्टार्टर समुदाय, परियोजनाओं और आगे के शोध से प्राप्त प्रतिक्रिया के आधार पर अपने बिक्री मॉडल को विकसित करना चाहता है।
१०० vXRUNE स्टेक की आवश्यकता प्रति वॉलेट कैप के दुरुपयोग के तरीके के रूप में बहुत अच्छा काम करती है (कई वॉलेट बनाने के लिए लागत जोड़कर) लेकिन बहुत से लोगों को भ्रमित किया है कि डीएओ क्या है, १०० से अधिक vXRUNE क्या करता है, और वे क्यों करते हैं इसे गवर्नेंस टैब पर करना होगा।
हम डीएओ / गवर्नेंस vXRUNE की तुलना में एक अलग अनुबंध द्वारा संचालित कुछ प्रकार के स्तरों को पेश करना चाहते हैं। आईडीओ में भाग लेने की गतिविधि को शासन में भाग लेने से सरल और अलग करना। और हमें गारंटीकृत आवंटन, आवंटन आकार, श्वेतसूची आदि के आसपास और अधिक रोचक यांत्रिकी बनाने की इजाजत देता है।
इसका मतलब यह हो सकता है कि भविष्य की बिक्री इस तरह दिख सकती है: टियर बी में हिस्सेदारी 2000 XRUNE, 9238 टोकन की गारंटीकृत आवंटन प्राप्त करें और फिर बिक्री के गारंटीकृत आवंटन भाग के समाप्त होने और शेष टोकन के बाद अधिक टोकन खरीदने का विकल्प है। बेचने के लिए।
यह सब कुछ प्रतिभागियों को खुश और कम भ्रमित करने और पहले अनुभव की गई कुछ कमियों को कम करने के लिए एक प्रयोग है, केवल समय और आपकी प्रतिक्रिया बताएगी कि क्या यह भविष्य के सभी आईडीओ के लिए आगे का रास्ता है।

🚀 विकेंद्रीकरण की ओर बढ़ना:
थोरस्टार्टर शुरू से ही पूरी तरह से विकेन्द्रीकृत संगठन बनने की योजना बना रहा है, लेकिन हम यह भी जानते थे कि यह एक कठिन प्रक्रिया है और वहां पहुंचने के लिए एक लंबा रास्ता है।
हम अगली तिमाहियों में उस दिशा में पहला कदम उठाना चाहते हैं। पहली चीज जिसे खुले और अधिक पारदर्शी में लाया जाना चाहिए वह है परियोजना की समीक्षा प्रक्रिया।
कुछ परियोजनाएं थोरस्टार्टर के पास आईडीओ की चाहत में आती हैं, हम कुछ परियोजनाओं तक भी पहुंचते हैं जो हमें लगता है कि मंच और समुदाय के लिए बहुत उपयुक्त होंगे। जल्द ही एक मानकीकृत परियोजना जानकारी और शोध पत्र होगा जो इसे पढ़ने वाले किसी भी व्यक्ति को यह निर्णय लेने के लिए पर्याप्त जानकारी देगा कि क्या वे थोरस्टार्टर के लिए उपयुक्त हैं या नहीं। पहले परिषद के सदस्यों द्वारा एक आंतरिक वोट होगा (अभी के लिए यह बंद पर्दे के पीछे होगा लेकिन सार्वजनिक रूप से होने वाला है, शायद किसी बिंदु पर मंच पर)। इसके बाद परियोजना और इससे संबंधित सभी शोधों को डीएओ (vXRUNE धारकों) के सदस्यों द्वारा ऑन-चेन पर वोट दिया जाएगा और उसके बाद ही किसी परियोजना को स्वीकृति और एक आईडीओ तिथि दी जाएगी।
परियोजना की समीक्षा प्रक्रिया के विकेंद्रीकरण के बाद आने वाले कुछ बाद के चरणों में शामिल होंगे: पहला, कुछ अनुबंधों के स्वामित्व (जैसे XRUNE टोकन) को डिप्लॉयर वॉलेट से DAO में स्थानांतरित करना। दूसरा, ट्रेजरी फंड को मल्टीसिग से डीएओ में स्थानांतरित करना ताकि इसे डीएओ सदस्यों द्वारा प्रस्तुत प्रस्तावों द्वारा प्रबंधित किया जा सके।

🖊 थोरफी से परे:
थोरचेन पारिस्थितिकी तंत्र के बाहर, हम सभी प्रकार के रोमांचक आंदोलन की निगरानी कर रहे हैं। विकेन्द्रीकृत एनएफटी मार्केटप्लेस और गेम्स से लेकर एल2एस पर निर्मित लाइटनिंग फास्ट एप्लिकेशन्स और ब्रेकआउट नेटिव एल1एस तक, हम पारिस्थितिकी तंत्र की परवाह किए बिना लॉन्च करने के लिए सर्वश्रेष्ठ डेफी परियोजनाओं की दूर-दूर तक तलाश कर रहे हैं।
इतना ही नहीं, हम अपने समुदाय को सक्रिय रूप से प्रोत्साहित कर रहे हैं कि यदि आप अपना खुद का प्रोजेक्ट विकसित कर रहे हैं या किसी ऐसे प्रोजेक्ट के बारे में जानते हैं जो थोरस्टार्टर लॉन्च से लाभान्वित होगा। हमारा लक्ष्य सभी श्रृंखलाओं में DeFi के विकास में तेजी लाना है, और हम अपने लॉन्च के दायरे को असीमित मानते हैं। हमें एक सुझाव दें, और हम इस पर विचार करेंगे।
शायद हमारे लिए सबसे अधिक रुचि टेरा पारिस्थितिकी तंत्र है। इस पर और अधिक आने वाले हैं।

अधिक ट्यूटोरियल वीडियो और शैक्षिक सामग्री:

हमने हाल ही में थोरस्टार्टर को शैक्षिक सामग्री बनाने के लिए एक कुशल सामग्री निर्माता को काम पर रखा है। उन्होंने थोरस्टार्टर 101 नामक एक श्रृंखला के साथ शुरुआत की है, और फिर हमारे पार्टनर प्रोजेक्ट्स पर फीचर पीस के लिए विस्तार करेंगे। थोरस्टार्टर क्या है और एक्सआरयूएनई क्या है, उनके थोरस्टार्टर 101 वीडियो देखें, जो थोरस्टार्टर के दोस्तों को पेश करने के लिए बहुत अच्छे हैं।
हमें समुदाय से कुछ प्रतिक्रिया मिली थी कि हमारे प्रत्येक लॉन्च के लिए एक समर्पित व्याख्याता वीडियो होना मददगार होगा। हम THORSwap के बाद इसे आगे बढ़ाने का इरादा रखते हैं (जिस पर पहले से ही बहुत सारी सामग्री है)।

टीएस पर शुरू होने वाली परियोजनाओं के साथ निरंतर एएमए:
अंत में, थोरस्टार्टर पार्टनर प्रोजेक्ट्स और हमारे समुदाय के साथ-साथ एलपी यूनिवर्सिटी और रूनबेस जैसे पार्टनर संगठनों के बीच व्यापक एएमए की प्रतीक्षा करें।
हमारा लक्ष्य अपने निर्णय लेने की प्रक्रिया में अपने समुदाय से अधिक से अधिक इनपुट को एकीकृत करना है। इसे पूरा करने के लिए, हम सीधे प्रश्न पूछने के कई अवसर प्रदान करने की आशा करते हैं।

अंत में, पर्याप्त लेखन… अब वापस Q3 विज़न के निर्माण और क्रियान्वित करने के लिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपरोक्त में से कोई भी लाइव कब होता है, यह सुनिश्चित करने के लिए हमारे सामाजिक (नीचे दिए गए लिंक) पर गहरी नज़र रखें। से आगे!
थोरस्टार्टर के बारे में
ब्लॉकचैन और डिजिटल एसेट स्पेस में नए विचारों को लॉन्च करने के लिए थोरस्टार्टर क्रॉस-चेन, पूरी तरह से विकेन्द्रीकृत लॉन्चपैड है। एक उद्योग-अग्रणी क्यूरेशन प्रक्रिया और बाजार पहुंच के साथ, हम अंतरिक्ष में सबसे नवीन परियोजनाओं का चयन करते हैं और उनके आईडीओ के बाद उन्हें दीर्घकालिक समर्थन प्रदान करते हैं।
थोरस्टार्टर के साथ, क्रिप्टो प्रोजेक्ट अपनी पहुंच बढ़ा सकते हैं, अपने समुदायों को बढ़ा सकते हैं और क्रिप्टो के सबसे अच्छे विशेषज्ञों से समर्थन प्राप्त कर सकते हैं। दूसरी ओर, आईडीओ प्रतिभागियों को एक सुरक्षित और आज्ञाकारी वातावरण में निवेश करने का अवसर प्रदान किया जाता है, साथ ही न केवल एथेरियम पर, बल्कि बिनेंस स्मार्ट चेन, पॉलीगॉन और जल्द ही टेरा जैसे आईडीओ में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाता है।
थोरस्टार्टर लिंक
️ वेबसाइट: https://thorstarter.org
️ टेलीग्राम: https://t.me/thorstarter
️ टेलीग्राम घोषणा: https://t.me/thorstarter_ann
⚡️ ट्विटर: https://twitter.com/thorstarter
️ ब्लॉग: https://blog.thorstarter.org
️ विवाद: https://discord.gg/awmWNyWb
️️⚡️ XRUNE पता: 0x69fa0fee221ad11012bab0fdb45d444d3d2ce71c

--

--