shubhbrix
5 min readOct 13, 2021

फैंटमस्टार्टर पब्लिक सेल के लिए केवाईसी कैसे करें!

उस मंच से मिलें जो आशाजनक परियोजनाओं, असाधारण विकास के अवसरों और निवेशकों को प्राथमिकता प्रदान करता है। फैंटम पर प्राथमिक लॉन्चपैड के रूप में, फैंटमस्टार्टर एक विकेन्द्रीकृत निवेश ऐप है जो सभी नियामक अनुपालन और बहु-नेटवर्क जिम्मेदारियों का प्रबंधन करता है ताकि गुणवत्ता वाली परियोजनाएं क्रिप्टो पूंजी को आसानी से बढ़ा सकें।

लेकिन, इससे पहले कि निवेशक अपनी निवेश यात्रा शुरू कर सकें और इन सत्यापित आईडीओ में शुरुआती चरण की आकर्षक स्थिति हासिल कर सकें। उन्हें पहले अपना केवाईसी सत्यापित करना होगा। यह दुनिया भर में हमारे उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा करने में मदद करता है।

फ्रैक्टल आईडी पर अपना केवाईसी पूरा करने के लिए इस चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका का पालन करें।

आएँ शुरू करें!

सबसे पहले, आपको फैंटम नेटवर्क आरपीसी से कनेक्ट करना होगा।

अब हमारे साथ निवेश शुरू करें पर क्लिक करें!

यदि आपके पास फ्रैक्टल आईडी खाता नहीं है, तो आप अपनी ईमेल आईडी का उपयोग करके इसके लिए साइन-अप कर सकते हैं। अन्यथा, बस अपने सत्यापित वॉलेट से लॉग इन करें। एक बार साइन-अप करने के बाद, आपके इनबॉक्स में एक पुष्टिकरण ईमेल भेजा जाएगा। लॉग इन करें और फ्रैक्टल आईडी पर वापस रीडायरेक्ट करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

आगे बढ़ने के लिए नियम और शर्तों से सहमत हों और अपने व्यक्तिगत डेटा तक पहुंच की अनुमति दें।

चरण 2: सत्यापन प्रक्रिया आरंभ करें

यह आपको अगले चरण पर ले जाएगा, जहां से सत्यापन प्रक्रिया शुरू होती है।

चरण 3: पहचान दस्तावेज प्रदान करें

यह आपको एक पृष्ठ पर रीडायरेक्ट करेगा जहां आपको "पते का प्रमाण", "वॉलेट चेक", "पहचान का प्रमाण" और "सेल्फी" प्रदान करने की आवश्यकता होगी।

अपना देश दर्ज करें और अगला क्लिक करें। एक बार जब आप अपना देश प्रदान कर देते हैं ..

आपको अपना पता जोड़ना होगा, अगला क्लिक करें।

इसके बाद, आपको पते का प्रमाण देना होगा।

सूचना: फ्रैक्टल आईडी निम्नलिखित दस्तावेजों के लिए पूछता है - राष्ट्रीय पहचान पत्र, और पते का आवासीय प्रमाण।

एक दस्तावेज़ की एक तस्वीर अपलोड करें जो आपके पते को साबित कर सके जैसे बिल, कर रिपोर्ट, निवास प्रमाण पत्र, बैंक खाता विवरण, क्रेडिट रिपोर्ट इत्यादि। इस पृष्ठ पर स्वीकार्य दस्तावेजों का उल्लेख किया गया है। इन दस्तावेज़ों को आपके कंप्यूटर से अपलोड किया जा सकता है या वेबकैम का उपयोग करके कैप्चर किया जा सकता है।

अब आपके बटुए की जांच करने का समय है। कृपया ड्रॉपडाउन मेनू ETH/ERC-20 से चयन करें और अपना Ethereum/ERC-20 वॉलेट पता इनपुट करें (यदि यह आपके मेटामास्क से है तो यह आपके FTM पते के समान है)।

अपना विजेता वॉलेट पता प्रदान करें और अगला क्लिक करें।

उसी पते का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है जिसे आपने सार्वजनिक बिक्री में भाग लेने के लिए चुना था। यदि आप ऐसा करने में विफल रहते हैं तो आप फैंटमस्टार्टर सार्वजनिक बिक्री में भाग नहीं ले पाएंगे, हालांकि आपने एक स्थान जीता है! आगे बढ़ने से पहले डबल, ट्रिपल चेक करें और सुनिश्चित करें कि आपके केवाईसी के लिए वही पता है जिससे आपने कॉन्टेस्ट जीता था।

चरण 5: पहचान का प्रमाण

अब आपको अपने पहचान दस्तावेज देने होंगे। आप ड्रॉप-डाउन मेनू से ड्राइविंग लाइसेंस (ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, या केवल यूएस), राष्ट्रीय आईडी या पासपोर्ट चुन सकते हैं।

एक सेल्फी लें या अपनी एक तस्वीर अपलोड करें

फिर आपको चुने हुए दस्तावेज़ की एक तस्वीर जमा करनी होगी। आप अपने कैमरे का उपयोग कर सकते हैं, या आपके पास पहले से मौजूद कोई चित्र अपलोड कर सकते हैं।

भग्न सत्यापन की प्रतीक्षा करें

सफलतापूर्वक सेल्फी लेने के बाद, सत्यापन प्रक्रिया पूरी हो गई है और निम्न स्क्रीन प्रदर्शित होगी। फ्रैक्टल जल्द ही आपके केवाईसी के सफल सत्यापन का एक पुष्टिकरण ईमेल भेजेगा।

बधाई हो, आपका केवाईसी सफलतापूर्वक पूरा हो गया है! एक बार जब फ्रैक्टल आईडी आपकी पहचान की पुष्टि कर देता है, तो आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा जिसमें कहा जाएगा कि आपकी पहचान सत्यापित कर दी गई है।

अब आप निवेश करने के लिए तैयार हैं !!