त्वचा पर गंदे मेकअप ब्रश का परिणाम — त्वचा विशेषज्ञ

SPARK9026 ARKS PRODUCTION
3 min readApr 1, 2023

--

Results of dirty makeup brush on the skin-Dermatologist

Dirty makeup brush, Dermatologist, SPARK9026

त्वचा विशेषज्ञ स्किनकेयर में विशेषज्ञ हैं और हानिकारक प्रभावों में अच्छी तरह से वाकिफ हैं जो गंदे मेकअप से ब्रश त्वचा पर हो सकते हैं। अशुद्ध मेकअप ब्रश का उपयोग करने से त्वचा की समस्याओं का एक मेजबान हो सकता है, जिसमें मुँहासे, संक्रमण और समय से पहले उम्र बढ़ने शामिल हैं। अपने मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करने के महत्व पर डर्मेटोलॉजिस्ट के कुछ उद्धरण दिए गए हैं।

माउंट सिनाई अस्पताल में डर्मेटोलॉजी में कॉस्मेटिक और क्लिनिकल रिसर्च के निदेशक डॉ0 जोशुआ ज़ीचनर ने मेकअप ब्रश की सफाई के महत्व पर जोर दिया, यह कहते हुए, “गंदे ब्रश से भरे हुए छिद्र, ब्रेकआउट और यहां तक कि संक्रमण हो सकते हैं। जब आप एक गंदे ब्रश का उपयोग करते हैं, आप अनिवार्य रूप से ब्रश से बैक्टीरिया को अपनी त्वचा में स्थानांतरित हो सकते हैं, जिससे त्वचा की जलन और ब्रेकआउट हो सकते हैं। “

माउंट सिनाई स्कूल ऑफ मेडिसिन में डर्मेटोलॉजी के एक बोर्ड-प्रमाणित त्वचा विशेषज्ञ और सहायक नैदानिक प्रोफेसर डॉ0 डेबरा जलीमन ने चेतावनी दी है कि गंदे ब्रश का उपयोग करने से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में भी तेजी आ सकती है। वह कहती हैं, “जब आप एक गंदे मेकअप ब्रश का उपयोग करते हैं, तो आप न केवल अपनी त्वचा पर मेकअप लागू कर रहे हैं, बल्कि आप गंदगी, तेल और बैक्टीरिया भी लागू कर रहे हैं। इससे सूजन हो सकती है, जिससे समय से पहले उम्र बढ़ने का खतरा हो सकता है।”

डॉ। अवा शम्बन, एक बोर्ड-प्रमाणित त्वचा विशेषज्ञ और स्किनएक्सफाइव के संस्थापक, इस बात पर जोर देते हैं कि आपके मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करना स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। वह कहती हैं, “मेकअप ब्रश को सप्ताह में कम से कम एक बार साफ किया जाना चाहिए, क्योंकि वे बैक्टीरिया, गंदगी और तेल में संक्रमण कर सकते हैं। आपके ब्रश को साफ करने में विफलता से ब्रेकआउट, जलन और यहां तक कि संक्रमण हो सकता है।”

डॉ। जेनिफर ली, एक बोर्ड-प्रमाणित त्वचा विशेषज्ञ और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, इरविन में त्वचा विज्ञान के सहायक नैदानिक प्रोफेसर, दूसरों के साथ मेकअप ब्रश साझा करने के खिलाफ चेतावनी देते हैं। वह कहती हैं, “मेकअप ब्रश साझा करने से संक्रमण और बैक्टीरिया के प्रसार का खतरा बढ़ सकता है। नियमित रूप से अपने ब्रश को साफ करना और बैक्टीरिया के हस्तांतरण को रोकने के लिए उन्हें दूसरों के साथ साझा करने से बचना महत्वपूर्ण है।”

अंत में, त्वचा विशेषज्ञ सहमत हैं कि गंदे मेकअप ब्रश का उपयोग करने से आपकी त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। स्वस्थ और युवा दिखने वाली त्वचा को बनाए रखने के लिए, अपने मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करना और दूसरों के साथ साझा करने से बचने के लिए आवश्यक है। इन सरल चरणों का पालन करके, आप ब्रेकआउट, संक्रमण और समय से पहले उम्र बढ़ने को रोकने में मदद कर सकते हैं, और अपनी त्वचा को सबसे अच्छा करना है।

Beautiful SKIN can be one level up by CARE -spark9026

--

--

SPARK9026 ARKS PRODUCTION

Well, we finally made videos for SPARK, ARKS Production, Mechanical Engineering: Approx. 200,000 YouTube viewers! With the extended giveaways. Spark9026.online