पार्टनर को खुश करना है तो बढ़ाएं सेक्स क्षमता (If you want to see your partner happy, increase the sex potential)

सेक्स का मतलब आत्मसंतुष्टि नहीं है। सेक्स के दौरान जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की संतुष्टि का भी पूरा खयाल रखें तभी आपकी सेक्स लाइफ बेहतर हो सकती है।

सेक्स क्षमता में कमी

कई बार लोग सेक्स के दौरान स्टैमिना की कमी के कारण जल्दी थक जाते है। इसकी मुख्य वजह है दोषपूर्ण जीवनशैली और अनियमित खानपान। अगर आप हर रोज व्यायाम करते हैं और संतुलित आहार लेते हैं तो निश्चित ही आप शारीरिक रुप से फिट रहेंगे जो आपके सेक्स स्टैमिना को बढ़ाएगा। आइए जानें सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के तरीकों के बारे में-

स्ट्रेचिंग करें

अगर आपको अक्सर मांसपेशियों में दर्द की समस्या होती है तो यह आपकी सेक्स लाइफ के लिए नुकसानदेह है। ऐसे में हर रोज स्ट्रेचिंग करना फायदेमंद हो सकता है। इसमें मांसपेशियों में खिंचाव होता है जिससे दर्द धीरे-धीरे खत्म हो जाता है। स्ट्रेचिंग करने से आप अपनी सेक्स लाइफ को बखूबी इंजॉय कर सकते हैं।

चॉकलेट खाएं

अपनी सेक्स लाइफ को जवां बनाने और अपने पार्टनर को खुश करने के लिए जरूरी है कि आप अपना स्टैमिना बढ़ाएं। बेल्जियम के वैज्ञानिकों द्वारा किए गए शोध के मुताबिक यदि पुरुष थोड़ी-थोड़ी मात्रा में चॉकलेट खाते हैं तो बेडरूम में उनकी परफॉर्मेंस 6 से 8 घंटे बेहतर हो जाती है। सर्वे में पाया गया कि 10 ग्राम डार्क चॉकलेट का सेक्‍स क्षमता पर सकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है।

प्यार से गले लगाएं

प्यार से गले लगाना एक तरफ जहां सुकून का एहसास करता है वहीं यह आपकी सेक्स क्षमता को बढ़ने में भी मददगार है। एक शोध के मुताबिक, लगातार 20 सेंकेंड तक पार्टनर को गले लगाने से ना सिर्फ आपकी अपने पाटर्नर से बॉन्डिंग अच्छी होगी बल्कि उनमें सेक्‍सुअल फीलिंग भी बढ़ती है। खासतौर पर महिलाओं को किस, टच और गले लगने से सेक्‍सुअल फीलिंग बढ़ जाती है।

मसाज करना

कई बार आपने खेल-खेल में अपने पार्टनर की मसाज की होगी लेकिन क्‍या आप जानते हैं मसाज करने से ना सिर्फ सेक्‍स क्षमता बढ़ती है बल्कि कामेच्‍छा में भी इजाफा होता है। दरअसल, मसाज करने से तनाव दूर होता है और मूड फ्रेश होता है। तो आप भी हल्‍के म्‍यूजिक के साथ पार्टनर को कमर की मसाज देकर सेक्‍स के लिए राजी करें।

योग

योग आपको स्वस्थ रखने में बहुत मदद करता है। कार्डियो हेल्थ, भीतरी ताकत, जॉइंट फ्लेक्सिबिलिटी, मसल्स की रक्षा जैसे कई महत्वपूर्ण फायदे हैं इसके। यह आपको सही तरीके से सांस लेना भी सिखाता है, जिससे एक्सरसाइज के वक्त आपको मदद मिलती है। योग के दौरान आप जितनी गहरी सांस लेंगे और योग के लिए जितनी प्रैक्टिस करेंगे, आपकी सेक्स लाइफ उतना ही बेहतर होगी

वेट ट्रेनिंग

अगर आप सेक्स के दौरान आप बहुत जल्दी थक जाते हैं तो आपको वेट ट्रेनिंग जरूर करना चाहिए। बेहतर सेक्स लाइफ के लिए जरूरी वर्कआउट वेट ट्रेनिंग बहुत अहम है क्योंकि यह आपके शरीर में ब्लड फ्लो और टेस्टॉसटेरॉन लेवल को भी बढ़ाता है

For more information about Sukh Sanjivani Ayurveda visit this website.

Any Sexually Health Issue Call & Whatsapp: 9911783649

Author Boi : The Journey of sukh sanjivani ayurved started in the year 1987 when vaidhya Rishi Sanjeev Founded the Sanjivani vaidhyashala as a small ayurvedya clinic in the small village of Ganjdundwara (U.P) to serve the local people for the awareness and better curing options with power of ancient ayurveda and natural remedies, sherb, herbs and other natural alignments for economical treatment options for the community.

Facbook Link : https://www.facebook.com/Dr.sanjeevtips/?ref=settings

Show your support

Clapping shows how much you appreciated SUKH SANJIVANI AYURVED’s story.