डेलीगेशन के माध्यम से AVAX स्टेकिंग अब स्टेक DAO पर लाइव है

Avalanche India
Avalanche-India
Published in
6 min readJul 18, 2021

यूजर्स अब स्टेकिंग रिवार्ड्स अर्न कर सकते हैं और अवालांच पर अपने AVAX टोकन डेलिगेट कर नेटवर्क को सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं।

स्टेक DAO, एक मल्टी-सर्विस क्रॉस चेन DeFi प्लेटफॉर्म जो यूजर्स को एक सहज डैशबोर्ड के भीतर अपने क्रिप्टो पोर्टफोलियो को आसानी से विकसित करने में इनेबल करता है, अब अवालांच पर लाइव है।

यह विस्तार यूजर्स को स्टेक DAO पर अपने AVAX को सौंपने (और हिस्सेदारी) करने की अनुमति देता है और तुरंत स्टेकिंग रिवार्ड्स अर्जित करना शुरू कर देता है। निकट भविष्य में, स्टेक DAO लिक्विड स्टेकिंग सहित कई पहलों को जोड़ देगा, जो AVAX धारकों को स्टेकिंग रिवार्ड्स अर्जित करते हुए लिक्विड, मल्टी-पर्पस डेरिवेटिव का व्यापार करने की क्षमता प्रदान करता है। स्टेक DAO अवालांच के बढ़ते DeFi इकोसिस्टम पर नवीन उपज उत्पन्न करने वाली रणनीतियां भी तैयार करेगा।

“स्टेक DAO का लक्ष्य DeFi में टॉप टीमों के साथ काम करना और संभावनाओं की सीमाओं को आगे बढ़ाना है — हम अवालांच के साथ घनिष्ठ कार्य संबंध में प्रवेश करने के लिए बेहद उत्साहित हैं, उनके हाई-थ्रूपुट स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट प्लेटफार्म के लिए उपयोग के मामले का विस्तार करते हैं, और लाते हैं हमारे यूजर्स के लिए नई और रोमांचक स्ट्रेटेजीज ”, स्टेक DAO के मुख्य कंट्रीब्यूटर जूलियन बुटेलौप कहते हैं।

स्टेक DAO कैसे काम करता है?
स्टेक DAO आपके क्रिप्टो को सुपरचार्ज करने के लिए DeFi की वन-स्टॉप शॉप है। कटिंग -एज स्ट्रेटेजीजों, क्रॉस-चेन इंटरऑपरेबिलिटी और स्मार्ट स्टेकिंग पर ध्यान देने के साथ, स्टेक DAO बाजार के सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी उत्पादों और रणनीतियों तक पहुंच का डेमोक्रैटिजेस करता है। कर्व फाइनेंस और अन्य प्रमुख DeFi प्रोटोकॉल के पीछे कुछ कंट्रीब्युटर्स द्वारा निर्मित, स्टेक DAO अब $150 मिलियन से अधिक मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी की मेजबानी करता है जो तेजी से मूल्य अर्जित करता है।

स्टेकिंग क्या है?
स्टेकिंग बदले में इनाम प्राप्त करते हुए नेटवर्क की सुरक्षा का समर्थन करने के लिए प्रूफ ऑफ स्टेक (PoS) प्लेटफॉर्म पर टोकन को लॉक करने की प्रक्रिया है। हिस्सेदारी रखने वाले टोकन धारकों को उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा के बदले में अतिरिक्त टोकन दिए जाते हैं। एक बार स्टेकिंग अवधि समाप्त होने के बाद, टोकन धारक न केवल अपने मूल टोकन रखते हैं बल्कि उन टोकन (उर्फ स्टेकिंग) को पकड़कर अतिरिक्त लाभ भी प्राप्त करते हैं। कुछ मामलों में, प्लेटफ़ॉर्म एक निश्चित अवधि के लिए टोकन को लॉक करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
रिटर्न टोकन और बाजार के आधार पर अलग-अलग होते हैं, लेकिन वे आमतौर पर पारंपरिक वित्त संस्थानों से मिलने वाले से अधिक होते हैं।

AVAX क्या है?
AVAX अवालांच प्लेटफॉर्म का मूल टोकन है और इसका उपयोग स्टेकिंग के माध्यम से प्लेटफॉर्म को सुरक्षित करने, फीस के लिए भुगतान करने और अवालांच प्लेटफॉर्म पर बनाए गए कई सबनेटवर्क के बीच खाते की एक बेसिक यूनिट प्रदान करने के लिए किया जाता है।

अवालांच के बारे में यहाँ और जानें।

एक लेजर या अवालांच वॉलेट का उपयोग करके स्टेक DAO पर AVAX को सौंपने के लिए, कृपया नीचे दिए गए ट्यूटोरियल का पालन करें।

स्टेक DAO के माध्यम से अपने AVAX को कैसे सौंपें:

इससे पहले कि आप शुरू करें:

  • सुनिश्चित करें कि आप अपने वॉलेट के लिए लेटेस्ट सॉफ़्टवेयर चला रहे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपने अपने वॉलेट को कम से कम 25.002 AVAX से फंडेड किया है। इस लिंक में AVAX कहां से प्राप्त करें, इसके बारे में और जानें।

स्टेप 1. अपना वॉलेट कनेक्ट करें

https://wallet.avax.network/ पर क्लिक करके अवालांच वॉलेट से कनेक्ट करें और अपना की फ्रेज, कीस्टोर फ़ाइल दर्ज करें, या लेजर से कनेक्ट करें।

स्टेप 2. क्रॉस चेन ट्रांसफर को पूरा करें

जब तक आपके पास पहले से ही पी-चेन पर AVAX नहीं है, आपको अपने टोकन को दांव पर लगाने में सक्षम होने के लिए टोकन ट्रांसफर करने की आवश्यकता होगी।

ऐसा करने के लिए, “Earn” सेक्शन पर नेविगेट करें और “Cross Chain Transfer.” के तहत “TRANSFER” पर क्लिक करें।

सुनिश्चित करें कि आप जिस राशि को दांव पर लगाना चाहते हैं उसे ट्रांसफर करें और साथ ही 0.001 AVAX, यही वह शुल्क है जिसका भुगतान आप चेन्स के बीच ट्रांसफर करने के लिए करेंगे।

वह राशि दर्ज करें जिसे आप स्टेक DAO के नोड को देना चाहते हैं और “TRANSFER” पर क्लिक करें।

चरण 3. DAO को दांव पर लगाने के लिए प्रतिनिधि

अब आप अपना AVAX सौंपने के लिए तैयार हैं!

Earn मेनू पर लौटें और Delegate चुनें।

स्टेक DAO वैलिडेटर #1 चुनें और AVAX की वह राशि निर्दिष्ट करें जिसे आप दांव पर लगाना चाहते हैं। ये स्टेक DAO के ऑफिशल अवालांच नोड हैं:

नोड 1: NodeID-8PKikqQVFgRYLUwwNc2HHodNMyP6Tw6Qy

स्टेक DAO के नोड का चयन करें और स्टेकिंग पीरियड, और कोई भी इनाम पता दर्ज करें (यदि आप अपने स्टेकिंग वॉलेट पते पर एक अलग पते पर रिवार्ड्स प्राप्त करना चाहते हैं)। डेलीगेशन को मंजूरी देने के लिए “Confirm” और अंत में “Submit” पर क्लिक करें।

बधाई हो, आपके AVAX टोकन अब हमारे वैलिडेटर्स को सौंप दिए गए हैं और पुरस्कार अर्जित करना शुरू कर देंगे!

डेलीगेशन ऑपरेशन पर हस्ताक्षर किए गए हैं और पुष्टि के लिए नेटवर्क पर प्रसारित किया गया है। लगभग 14 दिनों की प्रारंभिक अवधि के बाद आपको अपना पहला रिवार्ड्स मिलना शुरू हो जाना चाहिए (अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे दिए गए FAQ अनुभाग देखें)।

FAQ

जब मैं दांव लगाता हूं तो क्या कोई अनबॉन्डिंग अवधि होती है?

कोई अनबॉन्डिंग अवधि नहीं है, लेकिन आपके AVAX को आपके डिस्क्रेशन पर 2 सप्ताह — 1 वर्ष के बीच, स्टेकिंग अवधि की अवधि के लिए लॉक कर दिया जाएगा।

डेलीगेशन के बाद पुरस्कार अर्जित करना शुरू करने में कितना समय लगता है?

डेलीगेशन की अवधि के अंत में आपको पुरस्कार मिलते हैं।

उपयोगी लिंक्स

स्टेक DAO के बारे में

स्टेक DAO आपके क्रिप्टो को सुपरचार्ज करने के लिए DeFi की वन-स्टॉप शॉप है। कटिंग -एज स्ट्रेटेजीजों, क्रॉस-चेन इंटरऑपरेबिलिटी और स्मार्ट स्टेकिंग पर ध्यान देने के साथ, स्टेक DAO बाजार के सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी उत्पादों और रणनीतियों तक पहुंच का डेमोक्रैटिजेस करता है। कर्व फाइनेंस और अन्य प्रमुख DeFi प्रोटोकॉल के पीछे कुछ कंट्रीब्युटर्स द्वारा निर्मित, स्टेक DAO वर्तमान में $ 140 मिलियन से अधिक मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी की मेजबानी करता है जो तेजी से मूल्य अर्जित करता है।

Website 🌐 | Twitter 🕊️ | Discord 👾 | Telegram 🐘

अवालांच के बारे में

अवालांच ब्लॉकचेन इंडस्ट्री में सबसे फास्टेस्ट स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स प्लेटफार्म है जो टाइम -टू-फ़िनलिटी द्वारा मैंजर किया जाता है और इसमें किसी भी प्रूफ-ऑफ-स्टेक प्रोटोकॉल की एक्टिविटी को सुरक्षित करने वाले सबसे अधिक वैलिडेटर्स हैं। अवालांच बहुत फ़ास्ट , लो कॉस्ट , और ग्रीन है। कोई भी स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट-इनेबल्ड एप्लीकेशन अवालांच पर अपने कम्पटीशन को मात दे सकता है।

Website | Whitepapers | Twitter | Discord | GitHub | Documentation | Forum | Avalanche-X | Telegram | Facebook | LinkedIn | Reddit | YouTube

--

--