बाइबल ने की थी आईएसआईएस और तबाही की भविष्‍यवाणी!

लंदन। आईएसआईएस का आतंक किसी भी तरह से दुनिया से कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका, ब्रिटेन और रूस समेत दुनिया की कई शक्तियां पिछले दो वर्षों से इसे खत्‍म करने की कोशिशों में लगी हुई है लेकिन फिर भी उनके हाथ खाली हैं।

अब एक अमेरिकी जर्नलिस्‍ट और क्रिश्चियन लेखक माइकल डी फॉर्टनर की मानें तो आज आईएसआईएस की वजह से दुनिया के जो हालात हैं, उसके बारे में पवित्र ग्रंथ बाइबल ने बहुत पहले ही भविष्‍यवाणी कर दी थी।

फॉर्टनर की मानें तो बाइबिल ने यह दावा भी किया है आईएसआईएस की वजह से दुनिया वर्ल्‍ड वॉर थ्री का सामना करने को मजबूर होगी।

इस युद्ध की वजह से दुनिया की एक तिहाई आबादी खत्‍म हो जाएगी।

फॉर्टनर अभी तक दो किताबें लिख चुके हैं, ‘डिस्‍कवरीज इन बाइबिल’ और ‘द बीस्‍ट एंड फाल्‍स प्रॉफेट रिवील्‍ड।’ फॉर्टनर ने यू-ट्यूब पर आए एक वीडियो में यह बातकें कहीं हैं।

फॉर्टनर ने बताया है कि बाइबिल के नौवें अध्‍याय में लिखा है, ‘इयूफ्रेट्स नदी से चार कोण निकलेंगे जिन्‍हें एक तिहाई मानवता को खत्‍म करने के लिए भेजा जाएगा।

इसके साथ ही नदी पर वर्ल्‍ड वॉर थर्ड की शुरुआत होगी।’ आपको बता दें कि यह नदी टर्की से शुरू होती है और सीरिया से होती हुई फिर इराक जाती है।

फॉर्टनर की मानें तो आईएसआईएस ने इस नदी पर अपना कब्‍जा कर लिया, उन्‍होंने अपने खलीफा का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही इस्‍लाम के साम्राज्‍य की शुरुआत हो गई है।

Hindi News (हिंदी समाचार) source — Dailyhunt