IS आतंकी समूह ने 400 लड़ाके पूरे यूरोप में हमले के लिए तैयार किए

इस्लामिक स्टेट (ISIS) समूह ने पूरे यूरोप पर हमले करने के लिए 400 लड़कों को तैयार किया है। उन्हें विशेष हमलावर ट्रेनिंग दी गई है। उन्हें बिल्कुल उसी तरह हमले करने की ट्रेनिंग दी गई है जैसे ब्रसेल्स और पेरिस में समय,जगह और तरीके से की गई।

छुपाया गया 15 किलो विस्फोटक मिला 
 इधर ब्रुसेल्स में सुरक्षाकर्मियों ने साचेरबीक जिले के एक ठिकाने से 15 किलो टीएटीपी विस्फोटक बरामद किया। वहां से बम बनाने में इस्तेमाल डेटोनेटर, ज्वलनशील एसीटोन, कीलों से भरे बैग और अन्य वस्तुएं मिलीं।

दो सगे भाइयों ने ब्रसेल्स में किए धमाके

बेल्जियम सरकार ने खुलासा किया कि राजधानी ब्रुसेल्स के एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर आत्मघाती हमलों को अंजाम दो सगे भाई इब्राहिम बकरोई और खालिद बकरोई ने दिया था। जबकि एयरपोर्ट से फरार हुए एक हमलावर नाजिम लाचारोई एयरपोर्ट टर्मिनल की तलाश में पुलिस जुटी है।

बेल्जियम के संघीय अभियोजक फ्रेडरिक वान लिउ ने प्रेस कान्फ्रेंस कर हमलावरों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इब्राहिम ने जवेंटम एयरपोर्ट के चेक इन काउंटर पर खुद को उड़ा लिया। जबकि खालिद ने यूरोपीय संघ के कार्यालय के निकट मालबीक स्टेशन पर खुद को बम से उड़ा लिया। लिउ ने कहा कि एयरपोर्ट पर दिखे तीन संदिग्धों की तस्वीरें जारी हुई थीं।

तस्वीर में इब्राहिम बीच में खड़ा है। वहीं उसके साथ एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला करने वाले दूसरे शख्स की पहचान अभी नहीं हो पाई है। जबकि सफेद कोट और टोपी लगाए दिख रहा तीसरा आतंकी नाजिम बिना धमाका किए अपनी सुसाइड जैकेट और बैग छोड़कर फरार आतंकी की पहचान नाजिम के तौर पर हुई है। उसके बैग से सबसे बड़ा बम बरामद किया गया है। इस बम को सुरक्षा एजेंसियों ने निष्क्रिय कर दिया।

Hindi news source — Dailyhunt.