बीकन वर्ल्ड इवॉल्व्ड लॉन्च।

ABHIJZ
Fetch.ai
Published in
4 min readJan 29, 2021

Fetch.ai पर, हमारा मिशन स्वायत्त सॉफ़्टवेयर एजेंटों के लिए आवश्यक बुनियादी फ्रेमवर्क का निर्माण करना है, जो व्यर्थ डेटा में फंस गए मूल्य को अनलॉक करने के लिए, और व्यक्तियों, व्यवसायों और संगठनों को लाभ पहुंचाने के लिए जटिल कार्यों का आयोजन करता है।

इसे हम एक ऐसे विकेंद्रीकृत नेटवर्क के रूप में स्थापित कर रहे हैं, जो ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर टूल्स के साथ निर्मित हो ताकि किसी को वैश्विक स्रोत से आपूर्ति किए गए डेटासेट्स में आधुनिक अर्थव्यवस्था में जटिल समन्वय करने के लिए एआई की शक्ति प्राप्त हो सके।

इसे प्राप्त करने के लिए हम Fetch.ai mainnet v2.0 के लिए प्रौद्योगिकी तैयार करने और उसका परीक्षण करने के लिए अपना प्रोत्साहन टेस्टनेट अभियान चला रहे हैं। अब तक, टेस्टनेट के लिए समुदाय की प्रतिक्रिया उत्कृष्ट रही है लेकिन यह सिर्फ शुरुआत है। अगला चरण हमारा बीकन विश्व कार्यक्रम है।

बीकन वर्ल्ड इवॉल्व्ड।

बीकन दुनिया विकसित (BWE) Fetch.ai ब्लॉकचेन के परीक्षण के लिए और हमारे v2.0 मुख्य-नेट के प्रक्षेपण के लिए हमारे समुदाय को तैयार करने के लिए और यह हमारे कार्यक्रम का दूसरा चरण है। BWE कार्यक्रम उपयोगकर्ताओं और संभावित सत्यापनकर्ताओं को अनुभव प्राप्त करने के लिए पुरस्कृत करेगा। मुख्य नेटवर्क के आसपास सॉफ्टवेयर पारिस्थितिकी तंत्र है, इन कार्यों के लिए किसी तकनीकी ज्ञान या प्रोग्रामिंग अनुभव की आवश्यकता नहीं है; आप सभी की जरूरत है Fetch.ai में रुचि रखने वाले और इसके भविष्य की दिशा को आकार देने में मदद करने की इच्छा है। केवल आवश्यकता यह है कि तकनीक का उपयोग करने में आपकी रुचि हमारे जीने के तरीके को बदलने और ऐसा करने में Fetch.ai की मदद करने की है

BWE अब LIVE है। हम आपके लिए, समुदाय, mainnet और नींव के प्रक्षेपण की तैयारी में गवर्नरनेंस के सवालों को नियुक्त करने का आह्वान कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए मतदान में भाग लें कि हमारी परियोजना कैसी है और आप इसे कैसे चाहते हैं।

मुख्य उद्देश्य।

•गवर्नरनेंस के सवालों से समुदाय को परिचित करना।

•गैर-डेवलपर्स को परीक्षण-नेट के साथ बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित करना। कोई भी पिछले अनुभव या विशेषज्ञता की परवाह किए बिना भाग ले सकता है।

•सत्यापनकर्ता कार्यक्रम (विशेष रूप से गवर्नरनेंस के साथ संभावित दावेदारों को संलग्न करने के लिए) को किक ऑफ करना।

पुरस्कार अर्जित करें।

निम्न तालिका प्रस्ताव पर प्रोत्साहन पुरस्कार दिखाती है।

सत्यापनकर्ताओं, डेवलपर्स और उपयोगकर्ताओं की एक प्रमुख जिम्मेदारी यह है कि वे परियोजना के भविष्य के निर्देशों पर निर्णय लेने में भाग लेते हैं। जिस तरह से इन फैसलों को किया जाता है वह गवर्नरनेंस के रूप में जाना जाता है और विकेंद्रीकृत नेटवर्क का एक प्रमुख तत्व है। Fetch.ai लेज़र एक साधारण गवर्नरनेंस प्रणाली का उपयोग करता है जो पहले Bitcoin द्वारा उपयोग किया गया था, जहां अधिकांश खनिकों को नेटवर्क पर एक विशिष्ट सॉफ़्टवेयर अपग्रेड करने के लिए निर्णय लेना है।

हम इन फैसलों को उलझाने के लिए पुरस्कार दे रहे हैं। पुरस्कार अर्जित करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को निम्नलिखित कार्यों को पूरा करना होगा, जो उन्हें लेनदेन भेजने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरणों के साथ परिचित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, गवर्नरनेंस को प्रस्तावों पर हिस्सेदारी और मतदान। सामान्य प्रवाह इस प्रकार है:

1.एक टेस्ट-नेट एड्रेस बनाएं और इसे उनके एथेरियम स्टेकिंग एड्रेस से जोड़ें (जिसने भी AW-1 कार्य पूरा कर लिया है वह इस चरण को छोड़ सकता है)।

2.टेस्ट-नेट पर लेनदेन भेजें।

3.परीक्षण-नेट पर सत्यापनकर्ताओं में से एक को हिस्सेदारी सौंपें।

4.कम से कम एक गवर्नरनेंस प्रस्ताव पर मतदान करें।

BWE टेस्टनेट के साथ बातचीत करने के लिए तकनीकी और सामुदायिक ट्रैक हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि डेवलपर्स या जो भी एक सत्यापनकर्ता नोड चलाने में रुचि रखते हैं वे तकनीकी ट्रैक का पालन करते हैं जबकि गैर-तकनीकी उपयोगकर्ताओं को सामुदायिक ट्रैक का पालन करना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि सामुदायिक ट्रैक के लिए एक लेज़र नैनो हार्डवेयर वॉलेट आवश्यक है। दोनों ट्रैक में चरणों का पालन करना संभव है, लेकिन पंजीकृत किए गए प्रत्येक Ethereum स्टेकिंग पते के लिए केवल एक इनाम उपलब्ध है। आप दोनों ट्रेक का पूरा विवरण यहाँ पा सकते हैं।

भाग लेने के लिए Fetch.ai डिसकॉर्ड में शामिल हों।

हमने हाल ही में हमारी सहायता, समर्थन और अपडेट के अधिकांश भाग को विच्छेदित कर दिया है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप बातचीत में भाग लेने के लिए हमारे सर्वर से जुड़ें और किसी भी प्रश्न का उत्तर प्राप्त करें: https://discord.gg/6kkSBQyPRF।

हमारे डिसकॉर्ड गवर्नरनेंस चैनल पर, हम चर्चाओं और अनौपचारिक वोट सर्वेक्षणों की एक श्रृंखला चला रहे हैं। यह आरंभ करने और बाकी समुदाय के साथ जुड़ने का एक शानदार तरीका है।

हम डिसकॉर्ड पर टीम के वरिष्ठ सदस्यों के साथ एक फोकस्ड AMA भी चला रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप लापता होने से बचने के लिए हमारे सर्वर से जुड़ें।

--

--