JobStar
Jobstarapp
Published in
4 min readMay 12, 2018

--

कमाए ₹4000 तक बेयर इंटरनेशनल मे मिस्ट्री शॉपर के रूप मे पार्ट- टाइम जॉब करके।

मिस्ट्री शॉपिंग कुछ अतिरिक्त पैसा कमाने का एक शानदार तरीका है। लोग इसे पसंद करते हैं क्योंकि यह उन्हें घर से बाहर ले जाता है और नए रेस्तरां, दुकानों मे मिस्ट्री शॉपिंग का अनुभव कराता है। लेकिन क्या होगा यदि आप घर पर रहकर ही पैसा कामना चाहते हैं।

मिस्ट्री शॉपिंग ग्राहक अनुसंधान का एक प्रसिद्ध तरीका है। लीवरेज बेयर इंटरनेशनल के 30 वर्षों के अनुभव ने आपके ग्राहकों के अनुभवों का मूल्यांकन करने के लिए नए स्तरों पर कोशिश की और सही विधि को लिया है। कॉल का उपयोग, क्लिक या विज़िटर्स के हमारे वैश्विक (workforce) कार्यबल का दौरा पूर्वनिर्धारित परिदृश्यों का पालन करें। मूल्यांकनकर्ताओं ने पूरे ग्राहक यात्रा के दौरान विभिन्न स्पर्श बिंदुओं पर अपना अनुभव रिकॉर्ड किया। आपके ब्रांड के साथ बातचीत करने वाले मूल्यांकनकर्ता के अनुभव ke दृष्टि से रिकॉर्ड करने के लिए फ़ोटो और वीडियो भी एकत्र किए जा सकते हैं।

मिस्ट्री शॉपिंग 3 तरीकों से किया जा सकता है, जो की इस प्रकार है

  1. व्यक्तिगत रूप से किये जाने वाले काम:

स्थान की सफाई (location cleanliness)

कर्मचारी पेशेवरता (employee professionalism)

मूल्य निर्धारण लेखा परीक्षा (pricing audit)

सुरक्षा लेखा परीक्षा (safety audit)

अनुभव स्थिरता (experience consistency)

विपणन और ब्रांडिंग (marketing and branding)

प्रतिद्वन्द्वी का विश्लेषण (competitor analysis)

सूची लेखा परीक्षा (inventory audit)

हम मानते है, आप अभी भी कहीं भी जाए बिना बिना मिस्ट्री शॉपिंग अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। यह सब फोन पर किया जाता है, और यह घर पर पैसे कमाने का एक और पूरी तरह से वैध तरीका है।

जो लोग फोन पर मिस्ट्री शॉपिंग करते हैं वह अपने काम आसपास शेड्यूल कर सकते हैं, जो की विकलांग लोगों, प्राथमिक देखभाल करने वालों (बच्चों या बुजुर्ग माता-पिता के लिए) के लिए बेहद फ्लेक्सिबल है, अनियमित वर्ग कार्यक्रम वाले छात्र, या जो अत्यंत व्यस्त हैं लेकिन कुछ अतिरिक्त पैसा कामना चाहते हैं।

टेलीफोनिक मिस्ट्री शॉपिंग के विशाल बहुमत (यदि नहीं सभी) वहां आपको किराए पर लेगा, भले ही आपके पास कोई कार्य अनुभव न हो और पृष्ठभूमि जांच न करे। उनकी प्राथमिक चिंता यह है कि आप काम को पूरा करने में सक्षम होंगे या नहीं, इसलिए घर पर अन्य काम पाने के लिए आपको कई बाधाओं को कूदना होगा, बस अस्तित्व में नहीं है। अक्सर आयु आवश्यकताएं होती हैं, हालांकि - आमतौर पर आपको कम से कम 18 वर्ष का होना चाहिए।

आम तौर पर, आप किसी वेबसाइट पर साइन अप करेंगे, एक गिग (कार्य) लेने का मौका मिलेगा, और फिर इसे निष्पादित करने के निर्देश प्राप्त करें। आपको एक टोल-फ्री फोन नंबर दिया जा सकता है जो मिस्ट्री शॉपिंग कंपनी के माध्यम से चलता है और ग्राहक कंपनी के पास आगे बढ़ता है, या आप लंबी दूरी की कॉल के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। आपके पास कुछ प्रकार का लक्ष्य भी होगा (जैसे कुछ विशिष्ट जानकारी प्राप्त करना), और यहां तक ​​कि “पृष्ठभूमि कहानी” या परिदृश्य के साथ काम करने के लिए भी।

जब कॉल खत्म हो जाए, तो आप कॉल पर एक रिपोर्ट दर्ज करेंगे, अपना अनुभव और इंप्रेशन साझा करेंगे। आपके फोन कॉल की रिकॉर्डिंग और आपकी रिपोर्ट क्लाइंट को प्रदान की जा सकती है। यह आपके लिए पैसे प्राप्त कमाने का आधार भी होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कॉल और लिखने दोनों के साथ सभी निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

एक बार आपका कॉल हो जाने पर और आपकी रिपोर्ट जमा हो जाने के बाद, आपको पैसा मिलेगा! प्रत्येक कंपनी का वेतन समय सीमा और संरचना अलग होती है, इसलिए साइन अप करते समय यह कैसे काम करता है यह सुनिश्चित करें ताकि आप जान सकें कि क्या उम्मीद करनी है। कई मामलों में, आपको तुरंत पैसा नहीं मिलेगा। स्प्रेडशीट रखना एक अच्छा विचार है ताकि आप जान सकें कि पैसा कब आना चाहिए।

2. कॉल पर काम करने वाली जॉब :

सामयिकता (timeliness)

मित्रता (friendliness)

उत्साह (enthusiasm)

ब्रांड के प्रति जागरूकता (brand awareness)

सूचना प्रासंगिकता (information relevance)

लिपि अनुपालन (script compliance)

वे ऐसी कंपनी किराए पर लेते हैं जो वेब मिस्ट्री शॉपिंग के साथ अनुबंध करने में शामिल सभी ई-कॉमर्स चरणों से गुज़रने के लिए अनुबंध करता है। जैसे किसी व्यक्ति के व्यक्तिगत दौरे के लिए अनुबंधित होने के मामले में, वेब मिस्ट्री शॉपिंग साइट पर उसी तरह से जाता है जैसे एक विशिष्ट ग्राहक करता है।

साइट की समग्र उपस्थिति और खरीदारी करने में शामिल कदमों के बारे में उत्तर देने के लिए उन्हें प्रश्नों की एक सूची दी गई है। वेब मिस्ट्री शॉपर इस बात पर ध्यान दे रहे होंगे कि खरीदारी करने के लिए उन्हें क्या करना है, यह पता लगाना आसान है कि क्या उन्हें खरीदारी करना है। निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें यदि आपको इस प्रकार के असाइनमेंट दिए गए हैं, क्योंकि सभी कंपनियां वेब मिस्ट्री शॉपर वास्तव में खरीदारी करने की अपेक्षा नहीं करती हैं।

3. वेब पर करने वाला काम :

नेविगेशन की आसानी (ease of navigation)

तकनीकी संचालन (technical operations)

खरीद प्रक्रिया दक्षता (purchase process efficiency)

कर्मचारी-ग्राहक संबंध (employee-customer relations)

वह एक अज्ञात, प्रशिक्षित रहस्य दुकानदार को मिश्रण में लाने में सक्षम हैं जो विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर व्यापक डेटा एकत्र कर सकते हैं जो यह समझने में महत्वपूर्ण हैं कि संभावित ग्राहक आपके व्यवसाय को कैसे देखते हैं।

ऐसी अधिक नौकरियों के बारे में जानने और नियमित WhatsApp अलर्टस प्राप्त करने के लिए, jobstar.in पर साइन अप करें.

अगर आप इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो बस साइन अप करें http://bit.ly/2KUjJOv

--

--