my tukbandi
Published in

my tukbandi

Submit your Hindi Stuff to ‘my tukbandi’

हिन्दी लेखकों एवम् पाठकों का स्वागत हैं

Photo by Sid Verma on Unsplash

अपनी स्वरचित हिंदी कविताओं/कहानियों को दें एक नया आसमान!

यदि आप हिंदी कविता /कहानी के अच्छे जानकार हैं या एक नौसिखिया लेखक हैं और बेहतरीन कविता /कहानी के धनी हैं तो ‘my tukbandi’ पर आपका स्वागत है. अभी यह एक छोटी सी शुरुआत है लेकिन हम सबके प्रयासों से भविष्य में यह बहुत बड़ा मंच बनकर उभरेगा.

# सर्वप्रथम आप हमें इस पते ( mail@mytukbandi.in ) पर अपनी सुन्दर सी एक रचना और अपने Medium Profile का Link भेजें, ताकि हम आपको आपकी रचना के आधार पर एक लेखक के रूप में जोड़ सकें.

# अब यह लेख पढ़ें- Add draft or post to publication. यह लेख पढने के पश्चात आप सीख गए होंगे की कैसे अपनी Post को प्रकाशन के लिए भेजना है.

# प्रकाशन को अपनी रचना भेजने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वो व्याकरण की दृष्टी से शुद्ध हो तथा असामाजिक नहीं हो.

# अपनी Post में खूबसूरत एवं बड़ी सी एक छवि/चित्र/छायाचित्र सम्मिलित अवश्य करें जो आपकी कविता तथा अपने प्रकाशन के Home Page में चार चांद लगा देगी.

# Image Source का भी ज़िक्र करें. कुछ Free Domains हैं, जिनकी आप मदद ले सकते हैं- Pexels, Pixabay, Unsplash इत्यादि. Original Image का Link उपलब्ध हो तो वो भी डालें.

# Tagging: यदि आपकी रचना ‘Love’, ‘Social’ अथवा ‘Humour’ में से किसी एक भी Tag का अनुसरण करती है तो वो Tag अपनी रचना में जरुर सम्मिलित करें. ‘Hindi’ को Tag के रूप में प्रयोग करना ना भूलें.

# यदि आपकी रचना पहले से कहीं (जैसे किआपके ब्लॉग पर या किसी पत्र-पत्रिका में) प्रकाशित है तो उसका विवरण भी अवश्य दें. Or you can Import Story directly.

उम्मीद करते हैं आप अपनी हिंदी कविताओं /कहानियों के माध्यम से इस प्रकाशन में तथा हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अहम योगदान देंगे. धन्यवाद.

--

--

हम स्वर्णिम पन्नों पर लिखा नहीं करते, हम लिखकर पन्नों को स्वर्णिम बना दिया करते हैं।

Get the Medium app

A button that says 'Download on the App Store', and if clicked it will lead you to the iOS App store
A button that says 'Get it on, Google Play', and if clicked it will lead you to the Google Play store