अपनी गोपनीयता बनाए रखें: Solidity में दुनिया का पहला गोपनीय DApp बनाएं और पुरस्कार जीतें

Sapphire पर विकास शुरू करने के लिए “Keep it Confidential” Hackathon में शामिल हों, Solidity पर अपनी तरह का पहला गोपनीय DApp बनाएं , और पुरस्कार जीतें।

Vishal jha
Oasis Foundation Hindi
4 min readSep 15, 2022

--

Disclaimer: यह अनुवाद एक Oasis Ambassador द्वारा किया गया हैं। सटीक अनुवाद प्रदान करने के लिए कठोर जाँच की जाती है लेकिन फिर भी चूक और त्रुटि होने की सम्भावना हो सकती है। Oasis Network अनुवादित जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। यदि आप मूल लेख पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ पढ़ें

हाल ही में, हमने टेस्टनेट पर Sapphire ParaTime लॉन्च किया , जो उद्योग का पहला Confidential EVM runtime है। अब हम डेवलपर्स को एक ऐसी भाषा में वेब3-स्तरीय गोपनीयता का परीक्षण करने का अवसर प्रदान कर रहे हैं जिसे वे पहले से जानते और समझते हैं।

हम Keep it Confidentialनामक अपने नए Hackathon की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं, जहां आपको Solidity पर दुनिया का पहला गोपनीय DApp बनाने का अवसर मिलेगा।

Sapphire एक क्रांतिकारी विकास वातावरण है क्योंकि यह पहला और एकमात्र गोपनीय Ethereum Virtual Machine (EVM) compatible पैराटाइम है। यह रनटाइम आपको ब्लॉकचैन को वेब3 स्तर पर शीघ्रता से स्केल करने में मदद करेगा। इसके अलावा, प्रौद्योगिकी EVM डेवलपर्स को गोपनीयता-सक्षम DApp के लिए जमीनी कार्य करने की अनुमति देगी जो एक आवश्यकता बन जाएगी क्योंकि उपयोगकर्ता अधिक डेटा संप्रभुता की मांग करते हैं।

Sapphire Oasis गोपनीयता प्रौद्योगिकी के अतिरिक्त लाभ के साथ Solidity डेवलपर्स को एक परिचित, Ethereum-compatible विकास वातावरण प्रदान करता है। यह तकनीक ब्लॉकचेन को वेब3 की दुनिया का हिस्सा बनने की कुंजी है।

महत्वपूर्ण सूचना

दिनांक: September 14, 2022 — October 14, 2022 (मध्यरात्रि UTC)

पुरस्कार

  • 1st place prize — $5000 (equivalent in ROSE)
  • 2nd place prize — $2500 (equivalent in ROSE)
  • 3rd place prize — $1500 (equivalent in ROSE)

Hackathon में शामिल हों

हम Sapphire के शीर्ष पर बनाए जाने वाले नवीन और गोपनीयता-केंद्रित apps की तलाश में लगातार हैं।

अतिरिक्त डेटा गोपनीयता सुविधा के साथ परिचित EVM वातावरण डेवलपर्स के लिए संभावनाओं की एक पूरी नई दुनिया खोलता है।

और यहां कुछ विचारों की सूची दी गई है जिन्हें हम Hackathon में देखना चाहेंगे, लेकिन किसी भी स्थिति में हम उन तक सीमित नहीं हैं:

संवेदनशील डेटा वाले ऐप्लिकेशन:

  • Sapphire आपको नेटवर्क पर गोपनीय जानकारी के साथ सुरक्षित रूप से काम करने की अनुमति देता है, जिसमें विभिन्न व्यक्तिगत जानकारी, साथ ही स्वास्थ्य और वित्तीय जानकारी शामिल है।

Confidential DeFi:

  • MEV-संरक्षित DEX, निजी या अंडरकोलेटरलाइज्ड लेंडिंग।

Gaming:

  • कई लोकप्रिय वेब 2 गेम जिन्हें हम अच्छी तरह से जानते हैं और पसंद करते हैं उनमें निजी स्थिति या गेम लॉजिक है। Sapphire आपको इनमें से अधिक परियोजनाओं को ब्लॉकचेन में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।

Confidential NFTs:

  • NFT प्रौद्योगिकी के उपयोग को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए डेटा या व्यक्तिगत जानकारी पर आधारित NFTs

DID — Decentralized identity:

  • DID ​​के साथ, DApps उपयोगकर्ताओं की जांच कर सकते हैं और उन्हें श्वेतसूची में डाल सकते हैं। इस संबंध में नीलम एक गेम-चेंजर है, क्योंकि अब उपयोगकर्ता की गोपनीयता को जोखिम में डाले बिना इन लाभों के साथ DApps बनाना संभव है।

विकेंद्रीकृत समाज और Soulbound टोकन:

  • DApps के लिए बाहरी डेटा से संबंधित संवेदनशील जानकारी को बनाए रखने का काम हमेशा मुश्किल रहा है। लेकिन अब, Sapphire के साथ, आप कस्टम डेटा-आधारित टोकन डिज़ाइन और बना सकते हैं जो उस डेटा को निजी भी रखते हैं। ऐसे टोकन को Soulbound टोकन भी कहा जाता है और वे decentralized society का एक महत्वपूर्ण स्तंभ हैं ।

आवेदन आवश्यकताएं

  • अपनी परियोजना का एक संक्षिप्त विवरण प्रदान करें, जिसमें यह भी शामिल है कि परियोजना क्या है और आप इसे कैसे विकसित करने की योजना बना रहे हैं।
  • मूल्यांकन और परीक्षण के लिए भंडार के लिए एक लिंक प्रदान करें। कोड खुला स्रोत होना चाहिए।
  • स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट परिनियोजन के लिए लिंक प्रदान करें (https://testnet.explorer.sapphire.oasis.dev )
  • 5 मिनट से अधिक का वीडियो सबमिट करें जो यह दर्शाता हो कि आपका प्रोजेक्ट कैसे काम करता है और आपने इसे क्यों बनाया है। वीडियो को YouTube, Vimeo या इसी तरह की किसी अन्य सेवा पर अपलोड किया जाना चाहिए और सभी को देखने के लिए उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

रजिस्टर करें

मूल्यांकन के लिए मानदंड

  • कार्यान्वयन की गुणवत्ता: क्या परियोजना एक उच्च गुणवत्ता वाला विकास है?
  • संभावित प्रभाव: आपकी परियोजना का कितना बड़ा प्रभाव हो सकता है? यह संभावित रूप से कितने उपयोगकर्ताओं को आकर्षित कर सकता है?
  • नवाचार: परियोजना कितनी रचनात्मक और अनूठी है?
  • उपयोगकर्ता अनुभव: क्या प्रोजेक्ट डिज़ाइन उपयोगकर्ता अनुभव को सरल बनाता है?
  • मौलिकता: परियोजना एक ही आवेदक, टीम या संगठन द्वारा प्रस्तुत किए गए किसी भी अन्य आवेदन से काफी अलग होनी चाहिए। यह आवेदक का मूल कार्य होना चाहिए, विशेष रूप से उसी का होना चाहिए और किसी अन्य व्यक्ति या संगठन के कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं करना चाहिए।
  • गोपनीयता: DApp गोपनीयता तकनीक का कितनी अच्छी तरह उपयोग करता है?

समर्थन और संबंधित दस्तावेज

Hackathon प्रतिभागियों का समर्थन करने के लिए, हमारे Discord पर एक समर्पित #हैकाथॉन चैनल है । बेझिझक वहां अपने प्रश्न पूछें।

आरंभ करने के लिए मार्गदर्शिका और दस्तावेज़ीकरण:

https://docs.oasis.dev/general/developer-resources/sapphire-paratime/writing-dapps-on-sapphire

Good Luck!

--

--