गोपनीय EVM ParaTime Sapphire हुआ टेस्टनेट पर उपलब्ध

Vishal jha
Oasis Foundation Hindi
2 min readAug 13, 2022

--

हमारे नेटवर्क आर्किटेक्चर के विकास के हिस्से के रूप में, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि Sapphire, पहला गोपनीय पैराटाइम , टेस्टनेट पर उपलब्ध है । Sapphire हमारे मूल EVM-संगत पैराटाइम , Emerald के सफल प्रक्षेपण के मार्ग को अनुसरण करता।

Disclaimer: यह अनुवाद एक Oasis Ambassador द्वारा किया गया हैं। सटीक अनुवाद प्रदान करने के लिए कठोर जाँच की जाती है लेकिन फिर भी चूक और त्रुटि होने की सम्भावना हो सकती है। Oasis Network अनुवादित जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। यदि आप मूल लेख पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ पढ़ें

Oasis Network एक मॉड्यूलर आर्किटेक्चर को संचालित करता है जो consensusऔर smart contracts के निष्पादन को 2 लेयर्स — Consensus Layer और ParaTime Layer में अलग करता है। ParaTime Layer विभिन्न वातावरणों के निर्माण और एकीकरण को सक्षम बनाता है और इस प्रकार नए और गतिशील कंप्यूटिंग वातावरण प्रदान करता है जिसमें डेवलपर्स काम कर सकते हैं।

Sapphire ParaTime को उद्योग में पहले गोपनीय EVM-संगत कंप्यूटिंग वातावरण के रूप में जाना जाएगा। परिचित विकास वातावरण की सहायता से, Solidity डेवलपर्स आसानी से Oasis Network द्वारा प्रदान की जाने वाली अनूठी गोपनीयता सुरक्षा तकनीक का लाभ उठा सकते हैं ।

Oasis में, हम जानते हैं कि गोपनीयता वेब 3 तकनीक का एक प्रमुख स्तंभ होगा , और विकेंद्रीकृत एप्लिकेशन (dApps) जो ब्लॉकचेन पर गोपनीयता बनाए रखते हैं, नई पीढ़ी के इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने में मदद करेंगे।

EVM डेवलपर समुदाय के आकार को देखते हुए, हमने देखा और Solidity डेवलपर्स को गोपनीयता-सक्षम ऐप बनाने की क्षमता देने का फैसला किया।

Web2 से Web3 में परिवर्तन के लिए गोपनीयता और डेटा स्वामित्व पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, जो कि Oasis के मूल मूल्य हैं। इसलिए, अन्य गोपनीय वातावरणों की पेशकश करके, जैसे कि Cipher ParaTime, हम Solidity डेवलपर्स के एक शक्तिशाली समूह को आकर्षित करना चाहते हैं जो वेब 3 प्रौद्योगिकी के भविष्य के लिए गोपनीयता-सक्षम dApps को विकसित करना चाहते हैं ।

Sapphire पर विकसित करने से, डेवलपर्स के पास Oasis तक भी पहुंच होगी — यह विश्व स्तरीय गोपनीयता तकनीक, जिससे उन्हें नई जिम्मेदार डेटा अर्थव्यवस्था का हिस्सा बनने की अनुमति मिलती है जिसे हम बनाना चाहते हैं।

Sapphire की प्रगति और मेननेट पर इसकी उपलब्धता के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही उपलब्ध होगी।

--

--