मिलिए 2022 के नए DappRadar Accelerator Cohort से

Vishal jha
Oasis Foundation Hindi
5 min readJul 13, 2022

--

“Disclaimer: यह अनुवाद एक Oasis Ambassador द्वारा किया गया हैं। सटीक अनुवाद प्रदान करने के लिए कठोर जाँच की जाती है लेकिन फिर भी चूक और त्रुटि होने की सम्भावना हो सकती है। Oasis Network अनुवादित जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। यदि आप मूल लेख पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ पढ़ें

फरवरी में, DappRadar के साथ, हमने महत्वाकांक्षी टीमों को खोजने और Oasis Network पर निर्माण में उनका समर्थन करने के उद्देश्य से एक अद्वितीय एक्सेलेरेटर कार्यक्रम की घोषणा की। आइडिया से लेकर DApp बनाने तक, Oasis Emerald पर अपने गेम और एप्लिकेशन प्रकाशित करने के लिए 9 कंपनियों का चयन किया गया।

आवेदन प्रकाशित होने के बाद, प्रत्येक टीम अपने प्रोजेक्ट को $235M Ecosystem Fund में पेश करेगी और परियोजना को अगले स्तर पर ले जाएगी। नीचे दिए गए प्रोजेक्ट देखें और अपना विजेता चुनें!

Sacred Queens

Sacred Queens एक DeFi गेम है जिसका उद्देश्य ब्लॉकचैन स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स का लाभ उठाकर खिलाड़ी-से-खिलाड़ी का मुकाबला करना है। “Sacred Queens”, प्रारंभिक इन-गेम टोकन, एक निश्चित मूल्य तक सीमित है, जबकि अन्य सभी इन-गेम टोकन में बर्न मैकेनिक होता है। इस वजह से, सभी इन-गेम टोकन के लिए दीर्घकालिक अपेक्षा यह है कि जैसे-जैसे खिलाड़ी खेल में शामिल होते हैं, उनका मूल्य समय के साथ बढ़ता जाता है। उदाहरण के लिए, आज के लोकप्रिय DeFi गेम उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 100% की निवेश पर इन-गेम आय (ROI) प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। यह बड़े पैमाने पर मुद्रास्फीति का कारण बनता है, और यही कारण है कि Sacred Queens यह साबित करना चाहता है कि DeFi गेम एक स्थिर, दीर्घकालिक टोकन अर्थव्यवस्था प्रदान कर सकता है जो गेम को वर्षों तक जीवित रहने और समय के साथ बढ़ने की अनुमति देता है।

Emerald Pad

Emerald Pad का लक्ष्य भविष्य में Oasis प्रोजेक्ट्स के लिए एक इनक्यूबेटर बनना है और मौजूदा EVM-संगत प्रोजेक्ट्स के लिए एक पोर्टिंग सेवा भी प्रदान करना है जो Oasis पर निर्माण करना चाहते हैं क्योंकि वे अपने नेटवर्क को आगे बढ़ाते हैं।

वेबसाइट: https://emeraldpad.com/

Ilu Universe

Ilu Universe एक गेम यूनिवर्स है जो Ilu नामक अद्भुत जीवों से भरा है जिसे खिलाड़ी पालतू जानवरों के रूप में इकट्ठा और ब्रीड कर सकते हैं। खिलाड़ी मॉन्स्टर्स (PVE) और अन्य खिलाड़ियों (PVP Arena) के खिलाफ लड़ सकते हैं। वे संसाधनों को इकट्ठा, माइन और विकसित कर सकते हैं और कई उपयोगी चीजें तैयार कर सकते हैं।

यूनिवर्स में एक मार्केटप्लेस है जहाँ लोग Ilu को खरीद सकते हैं, बेच सकते हैं और व्यापार कर सकते हैं, साथ ही उन वस्तुओं और संसाधनों के साथ जो वे इन-गेम कमा सकते हैं। हर किसी को अपनी पसंद का कुछ मिलेगा। मिशन पूरा करें, बॉसेस को हराएं, अन्य खिलाड़ियों से लड़ें, या खेल में नए अज्ञात स्थानों की खोज करें।

वेबसाइट: https://iluuniverse.com/

Abiogenesis

ABIOGENESIS माइनिंग, क्राफ्टिंग, फाइटिंग, टर्न-बेस्ड टैक्टिकल (TBT) मॉन्स्टर हंटिंग स्ट्रैटेजी, 3D गेम की एक मेटावर्स दुनिया है, जो Neophxis के पुनर्जन्म की दुनिया में स्थापित है।

वेबसाइट: https://www.abiogenesisnft.com/

Upfi

UPFI नेटवर्क एक प्रोटोकॉल है जो stablecoin, Defi, DAO, और सोशल मेटावर्स को जोड़ता है। इसका उद्देश्य एक सरल और मजेदार प्लेटफॉर्म पर लगभग मुफ्त लेनदेन के साथ वर्तमान डिजिटल मुद्रा अपनाने और वास्तविक दुनिया को अपनाने के बीच की खाई को कम करना है।

वेबसाइट: https://upfi.network/

MTMS

MTMS नेटवर्क एक वर्चुअल मीटिंग/इवेंट प्लेटफॉर्म है जो ब्लॉकचेन अर्थव्यवस्था का उपयोग करता है। उपयोगकर्ता MTMS वर्चुअल मीटिंग्स/इवेंट्स के माध्यम से MTMS टोकन अर्जित कर सकते हैं और अपने ज्ञान को ऑनलाइन साझा करके और लोगों का समर्थन करके और अधिक कमा सकते हैं। MTMS इकोसिस्टम, एजुकेशन और करियर हब जैसे भविष्य के समाधानों के संदर्भ में संभावित मार्केट्स के साथ, MTMS नेटवर्क हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए अल्टीमेट लाभ के साथ अग्रणी वर्चुअल मीटिंग/इवेंट प्लेटफॉर्म बनने की उम्मीद करता है। प्लेटफ़ॉर्म को उपयोगकर्ताओं द्वारा इकोसिस्टम में उनके योगदान के लिए पुरस्कृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस नए मॉडल को “Meet & Earn” कहा जाता है।

वेबसाइट: https://mtms.live/

FairProtocol

FairProtocol पूरी तरह से विकेन्द्रीकृत गेमिंग प्रोटोकॉल बनाता है, जहां उपयोगकर्ता खिलाड़ी और कंपनी दोनों के रूप में कार्य करते हैं। अब से, कंपनी का लाभ उपयोगकर्ता का लाभ है।

वेबसाइट: https://www.fairprotocol.solutions/

Jungle Race

90 के दशक के खेलों से प्रेरित होकर, जंगल रेस का जन्म खेलों में सबसे मूल्यवान चीज़ों को बचाने के लिए हुआ था: मज़ा। मस्ती के साथ जंगल रेस में प्ले-टू-अर्न, मूव-टू-अर्न, AR/VR, ब्लॉकचैन और NFT जैसे अनोखे तत्व भी आते हैं। खिलाड़ी अपनी पसंद के NFT वाहनों, जैसे कि विमान, जहाज, गाड़ियां, के साथ-साथ अपनी विशेषताओं के साथ पात्रों को इकट्ठा करने में सक्षम होगा। खिलाड़ियों के लिए कई गेम मोड उपलब्ध होंगे, साथ ही चुनौतियों और बाधाओं से भरे उत्कृष्ट जंगलों में रेसिंग ट्रैक भी उपलब्ध होंगे।

वेबसाइट: https://junglerace.io/

Garlies

Garlies एक P2E गेम है जो टेबलटॉप रोल-प्ले और choose your own story” किताबों पर आधारित है, जहां आप लूट (अन्य NFTs) को वापस लाने के मिशन पर अपनी Garlie (अपना NFT) भेजते हैं। खिलाड़ी तय कर सकते हैं कि वे उस लूट को खेल में इस्तेमाल करना चाहते हैं या उसे बाजार में बेचना चाहते हैं।

वेबसाइट: https://thegarlies.com/

Oasis नेटवर्क ही क्यों?

नए एक्सेलरेटर कार्यक्रम के माध्यम से उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले ग्रांट्स के अलावा, Oasis पर DApp प्रकाशित करने के लिए एक मंच के रूप में चुनने के कई अनिवार्य कारण हैं। Oasis Network अपने तत्काल अंतिमता, Ethereum की तुलना में 99% कम गैस शुल्क, उच्च थ्रूपुट और गोपनीयता सुरक्षा के कारण Web 3 के लिए स्केलेबल और एक आदर्श नेटवर्क है।

अत्याधुनिक नेटवर्क मापनीयता विशेषताएं उच्च शुल्क और धीमी थ्रूपुट को ठीक करने में मदद कर सकती हैं जो अन्य Layer-1 नेटवर्क को नष्ट कर देती हैं। Oasis की स्केलेबल, प्राइवेट DApp को लागू करने की अनूठी क्षमता के कारण, अगली पीढ़ी के वेब 3 उपयोग को अनलॉक करने के लिए अग्रणी मंच बनने की उम्मीद है।

Oasis Network में नोड ऑपरेटरों, डेवलपर्स, व्यापार भागीदारों, राजदूतों और वैश्विक सामाजिक नेटवर्क में शामिल सैकड़ों हजारों समुदाय के सदस्यों का एक संपन्न समुदाय है। हम जल्द ही एक्सेलरेटर के बारे में अधिक जानकारी की घोषणा करेंगे।

यदि आप Oasis पर प्रोजेक्ट्स के निर्माण में रुचि रखते हैं, तो आप हमारे $235 million Ecosystem System Fund और आपको आरंभ करने के लिए हमारे नवीनतम Gitcoin Hackathon में भाग ले सकते हैं। हमारे डेवलपर संसाधनों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

ओएसिस नेटवर्क के बारे में और जानें

--

--