मिलिए Oasis Bloom Hackathon 2022 के विजेताओं से

Vishal jha
Oasis Foundation Hindi
6 min readJun 22, 2022

--

“Disclaimer: यह अनुवाद एक Oasis Ambassador द्वारा किया गया हैं। सटीक अनुवाद प्रदान करने के लिए कठोर जाँच की जाती है लेकिन फिर भी चूक और त्रुटि होने की सम्भावना हो सकती है। Oasis Network अनुवादित जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। यदि आप मूल लेख पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ पढ़ें

हमारा Oasis Bloom Hackathon 2022, जो डेवलपर्स को Oasis Emerald, EVM संगत पैराटाइम पर DeFi या P2E गेमिंग DApp बनाने की चुनौती देता है, समाप्त हो चूका है। हम भारी रुचि के लिए आभारी हैं और हमें 1000 से अधिक उच्च-गुणवत्ता वाले आवेदन प्राप्त हुए, जिससे हमारे जजों के लिए विजेताओं का चयन करना और कठिन हो गया।

हम उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और अभिनव डिजाइन के साथ आवेदन किया था और अब हम सात विजेता प्रोजेक्ट्स की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं।

DeFi Mover Awards

Grand Prize ($50k) — Chedda Protocol

Chedda भिन्न-भिन्न लेंडिंग पूल, VE टोकन यांत्रिकी, और NFT collateralized ऋण के समर्थन के साथ एक लेंडिंग प्रोटोकॉल है। उपयोगकर्ता collateral जमा कर सकते हैं और asset token के रूप में उधार ले सकते हैं। उनके अलग-थलग मॉडल का मतलब है कि उनके पास अलग-अलग जोखिम के साथ अलग-अलग पूल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को ETH, WBTC, USDC जैसी उच्च-श्रेणी की संपत्ति को “सुरक्षित” पूल में जमा करने की अनुमति देता है, जबकि जोखिम वाले फंड को जोखिम वाले पूल में collateral के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह डिज़ाइन सुनिश्चित करता है कि पूल में एक “खराब” संपत्ति होने से पूरे प्रोटोकॉल को खतरा न हो है, जो कई DeFi hacks के मामले में हुआ है। यह डिज़ाइन Chedda प्रोटोकॉल को पूल प्रदान करने की अनुमति देता है जहां ब्लू चिप ERC -721 टोकन को collateral के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

Chedda Protocol Demo

Newman Capital Innovator Award ($25k) — XDAO

XDAO विकेंद्रीकृत स्वायत्त संगठनों (DAO) के निर्माण और प्रबंधन के लिए एक मंच है। XDAO का मुख्य लक्ष्य एक ऐसा उपकरण बनाना है जो लोगों को आसानी से और सुरक्षित रूप से सामान्य पूंजी जुटाने और प्रबंधित करने की अनुमति देता है। XDAO DeFi में अधिक कुशल और सुरक्षित तरीके से पूंजी प्रबंधन प्रदान करता है। घातक विशेषताएं: —XDAO Connect (अपने DAO से सीधे किसी भी DeFi प्रोटोकॉल के साथ इंटरैक्ट करे ) — हाइब्रिड वोटिंग सिस्टम (सुरक्षा का त्याग किए बिना कम गैस फी ) — 1 मिनट में DAO निर्माण- मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (किसी भी उद्देश्य के लिए अपने DAO को अपग्रेड करें) — स्नैपशॉट API एकीकरण द्वारा अपना व्यक्तिगत DAO बनाएं, अब आपको कोड समझने या स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट लिखने की आवश्यकता नहीं है। XDAO के साथ, आपको अपना व्यक्तिगत DAO बनाने में एक मिनट से भी कम समय लगेगा। इस हैकथॉन के लिए, XDAO ने एक Payroll मॉड्यूल बनाया है। यह मॉड्यूल कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करने या अन्य नियमित भुगतान स्थापित करने की अनुमति देता है, इस प्रकार यह मेनस्ट्रीम और DeFi स्पेस में क्रिप्टो करेंसी को अपनाने को आगे बढ़ाता है।

XDAO Demo

Distinguished Award ($15k) — Mono

Mono एक स्मार्ट फंड है, जो सिंगल टोकन धारक को बिना किसी impermanent loss के LP पूल माइन करने की अनुमति देता है। Mono उपयोगकर्ताओं को टोकन के दोनों सेट प्रदान करने के लिए नहीं कहकर DEX माइनिंग में दो मुख्य समस्याओं को हल करता है और उपयोगकर्ताओं को impermanent loss से भी बचाता है।

Mono Finance Demo

GameFi Master Awards

Grand Prize ($50k) — Legions of Oasis

Legions of Oasis एक क्रिप्टो-नेटिव वीडियो गेम है जो GameFi और DeFi के बीच की रेखा को धुंधला करता है। यह अद्वितीय DeFi सुविधाओं के साथ एक विकेन्द्रीकृत MMORPG है जो मज़ेदार और अडिक्‌टिव़्‌ गेमप्ले के साथ एक स्थायी प्रोटोकॉल बनाता है।

Liquidity प्रदान करके, प्लेएबल NFT जिन्हें चैंपियन कहा जाता है, उन्हें आप मिंट कर सकते हैं। आपके चैंपियन स्वचालित रूप से उपज के माध्यम से जादुई रूप से मूल्य प्राप्त करते हैं। अपनी उपज को अपने चैंपियन के स्तर पर लॉक करें जो बदले में आपकी उपज दर और प्रबंधन शक्ति को बढ़ाता है। जब वे उच्च स्तर पर होते हैं, तो उन्हें उच्च स्तर की सामग्री तक पहुंच प्राप्त होती है जो रेयर लूट और अधिक पुरस्कारों को अनलॉक करती है।

Legions of Oasis Demo

NGC Innovator Award ($25k) — Histopia

Histopia पहला मेटावर्स ओपन-वर्ल्ड गेम है जहां खिलाड़ी लड़ सकते हैं, निर्माण कर सकते हैं, खुद खेल सकते हैं और खेल के पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं। Histopia कमाई, व्यापार, निर्माण, चीजों को बदलने और सामाजिककरण के लिए एक मंच। Histopia का ब्रह्मांड कई ग्रहों से बनाया जाएगा और प्रत्येक ग्रह एक ब्लॉकचेन पर होगा, जिसमें ग्रहों और ERA फाउंटेन नियंत्रण प्रतियोगिता (जो हमारा मूल टोकन उत्पन्न करता है) के बीच NFT को ब्रिज करने की सुविधा है। अन्य प्लेटफार्मों की समस्याओं को हल करने और नए उपकरण लाने के लिए Histopia को पेश किया जाएगा। हमने अधिकांश वित्तीय संरचनाओं, तर्क और गणनाओं को स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स में स्थानांतरित करके विश्वास और मापनीयता जैसी महत्वपूर्ण समस्याओं को हल किया है। हम play to earn और Metaverse के विचार को मिलाकर विभिन्न उद्देश्यों के साथ उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करेंगे।

Histopia Demo

Distinguished Award ($15k) — CalorieCoin E2E Jump Game

व्यायाम, जैसे कीCaloriecoins, कैलोरी जलाने के लिए बहुत अच्छे हैं लेकिन इसके अलावा, वे उनमें संलग्न होने के लिए बहुत कम प्रेरणा प्रदान करते हैं। CalorieCoin, Oasis पर एक DApp है, जो इस समस्या को हल करता है। सबसे पहले, कमाई प्रणाली के लिए एक अभ्यास बनाकर जहां Caloriecoins का भुगतान रस्सी कूदने के लिए एक पुरस्कार के रूप में किया जाता है। CalorieCoin के साथ, आप तराजू, जिम सदस्यता शुल्क और अन्य आइटम जो CalorieCoin कंपनी बेचती है, खरीद सकते हैं। उपयोगकर्ता वैकल्पिक रूप से CaloerisCoin को वास्तविक धन में बदल या उसे निकाल सकते हैं। दुनिया भर के उपयोगकर्ता मेटावर्स पर लाइव रस्सी कूदने में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। विजेता एक स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के माध्यम से CalorieCoins प्राप्त कर सकता है। मेटावर्स अवतार द्वारा पहने जाने वाले NFT आइटम देखना दिलचस्प होगा, जो NFT QR कोड (योग के कपड़े, स्मार्ट घड़ियों, कूदने वाली रस्सी आदि) के साथ टैग किए गए उत्पाद से वास्तविक जानकारी भेजते हैं। यह मेटावर्स और वास्तविक दुनिया को एक ही स्थान पर जोड़ता है। मौजूदा IoT जंप रोप केवल व्यायाम डेटा एकत्र करते हैं। मौजूदा समय में E2E, मेटावर्स गेम और लिंक्ड NFT का उपयोग करते हुए कोई जम्प रोप नहीं है।

Caloriecoin Demo

Bonus Award

Most Innovative Project ($20k) — Vitruvians Tools

Vitruvian Tools यहां सामान्य समाधान तैयार करने के लिए है ताकि Oasis ecosystem में NFTs बेहतर कार्य कर सकें। इनका लक्ष्य Oasis को NFT क्षेत्र में आगे बढ़ाना है। विकसित किए गए कुछ टूल्स में शामिल हैं: द Discord रोल मशीन, द सेफ NFT ट्रांसफर टूल, द सेल्स एंड लिस्टिंग बॉट्स, द व्हाइटलिस्ट मैनेजमेंट टूल, द रेरिटी टूल, रैफल्स और ऑक्शन्स।

अन्य सेवा के रूप में स्टेकिंग, NFT Sniper और NFT डैशबोर्ड जैसे अगले टूल जल्द ही जारी किए जाएंगे।

Vitruvians Tools Demo

सभी विजेताओं को हमारा एक विशेष Hackathon NFT प्राप्त होगा, जिसे Auth3 नेटवर्क से MetaMirror गैलरी के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है।

उन्हें हमारे इस फॉल में होने वाले वार्षिक डेमो डे में भी आमंत्रित किया जाएगा, जहां उनके पास हमारे 250 मिलियन डॉलर के Oasis Ecosystem Fund से मेंटरिंग और अतिरिक्त फंडिंग तक पहुंच होगी, जो हमारे प्रमुख समर्थकों द्वारा समर्थित है।

यदि आप Oasis में अपनी परियोजना के निर्माण में रुचि रखते हैं, तो आप हमारे $235 million Ecosystem System Fund और BLOOM Grants program से फंडिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं ताकि आपके लिए इसे शुरू करना आसान हो सके। हमारे डेवलपर संसाधनों को पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें।

--

--