वियतनामी प्रधान मंत्री और सरकार ने Oasis प्लेटफॉर्म का उपयोग करके सटीक चिकित्सा में सुधार के लिए Genetica और Oasis Labs साझेदारी का समर्थन किया

Vishal jha
Oasis Foundation Hindi

--

सटीक दवा के लिए निजी जीनोमिक विश्लेषण के लिए Genetica 100,000 जीनोमिक प्रोफाइल की रक्षा के लिए Oasis नेटवर्क का उपयोग करेगी

“Disclaimer: यह अनुवाद एक Oasis Ambassador के द्वारा किया गया हैं। सटीक अनुवाद प्रदान करने के लिए कठोर जाँच की जाती है लेकिन फिर भी चूक और त्रुटि होने की सम्भावना हो सकती है। Oasis Network अनुवादित जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। यदि आप मूल लेख पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ पढ़ें

एशिया-प्रशांत क्षेत्र की एक प्रमुख जीनोमिक कंपनी Genetica , और विकेंद्रीकृत वेब3 डेटा प्रबंधन और विश्वसनीय कंप्यूटिंग के लिए नवीनतम तकनीकों को विकसित करने में अग्रणी Oasis Lab , ने बड़े पैमाने पर सटीक दवा बनाने के लिए पहला वेब3 जीनोमिक विश्लेषण मंच प्रदान करने के लिए साझेदारी की है। यह सहयोग बड़े पैमाने पर जीनोमिक डेटा संग्रह और विश्लेषण के लिए एक निजी प्रोत्साहन मंच को सक्षम करने के लिए वेब 3 पर पहला ऐसा समाधान प्रदान करेगा। इस समाधान के भीतर, उपयोगकर्ता व्यक्तिगत देखभाल में सुधार के लिए चिकित्सा अनुसंधान में योगदान देने पर पुरस्कार प्राप्त करते समय अपने जीनोमिक डेटा पर नियंत्रण बनाए रख सकते हैं।

मंगलवार, 17 मई, 2022 को, Genetica और Oasis Labs ने वियतनामी प्रधान मंत्री और अन्य मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के साथ San Francisco में एक विशेष समारोह के दौरान एक साझेदारी की घोषणा की, जो वियतनाम को वेब 3 पर एक वैश्विक लीडर के रूप में बनाने के लिए उत्साहित हैं। Genetica और Oasis Labs को इस प्रयास में उनका भरपूर समर्थन मिलने पर गर्व है। प्रतिभागियों में अमेरिकी फॉर्च्यून 500 प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ वियतनामी प्रौद्योगिकी कंपनियां शामिल थीं।

प्रोफेसर डॉन सॉन्ग, ओएसिस लैब्स के संस्थापक गुयेन ची डंग के साथ, योजना और निवेश मंत्री, डेव स्ट्रोहम, ग्रेलॉक पार्टनर्स के वेंचर पार्टनर और डॉ। तुआन काओ, जेनेटिका के सह-संस्थापक और सीईओ

वियतनाम में योजना और निवेश मंत्रालय के मंत्री Nguyen Chi Dung ने कहा: “हाल ही में, वियतनाम में प्रौद्योगिकी क्षेत्र में निवेश लगातार विकसित हो रहा है। अधिक से अधिक कंपनियां स्वास्थ्य, शिक्षा, वित्त और अन्य क्षेत्रों जैसी समस्याओं के लिए किफायती और गुणवत्तापूर्ण समाधान लाने के लिए नवीन और अद्भुत तरीकों से प्रौद्योगिकियों को अपना रही हैं। Genetica एशिया और Oasis के बीच साझेदारी इस बात का उदाहरण है कि कैसे प्रौद्योगिकी और निवेश के मोर्चों पर एक मजबूत यूएस-वियतनामी साझेदारी की बदौलत क्रांतिकारी समाधान प्राप्त किए जा सकते हैं। ”

जेनेटिका Oasis नेटवर्क पर Parcel की शक्ति का उपयोग करेगी, जो एक विकेन्द्रीकृत डेटा प्रबंधन मंच और वेब 3 पर गोपनीय कंप्यूटिंग, जीनोमिक प्रोफाइल का टोकनकरण करने के लिए जहां व्यक्ति अपने जीनोमिक डेटा के मालिक बने रहते हैं, और उनके आनुवंशिक डेटा का पूर्ण पारदर्शिता के साथ कैसे प्रबंधित और उनका विश्लेषण कैसे किया जाता है, इस पर उनका पूर्ण नियंत्रण होता है। आज तक, Oasis technology ने 30,000 जीनोमिक प्रोफाइल के टोकनकरण को सक्षम किया है, और यह साझेदारी इस संख्या को 100,000 जीनोमिक प्रोफाइल तक ले जाएगी।

प्रोफेसर डॉन सॉन्ग, ओएसिस लैब्स के संस्थापक डॉ. तुआन काओ, जेनेटिका के सह-संस्थापक और सीईओ के साथ

Oasis Labs की संस्थापक प्रोफेसर Dawn Song ने कहा:

“डेटा बेहद मूल्यवान है, इसलिए ऐसी तकनीक विकसित करना अनिवार्य है जो निजी और जिम्मेदार तरीके से डेटा का उपयोग कर सके। Oasis Labs एक ऐसा प्लेटफॉर्म बना रहा है जो लोगों को अपने डेटा को प्रबंधित करने और यह ट्रैक करने की क्षमता देता है कि इसका उपयोग कैसे किया जाता है। एक बार जब डेटा को एक नए प्रकार की संपत्ति में बदल दिया जा सके, तो यह विश्व अर्थव्यवस्था को उन तरीकों से गति प्रदान कर सकता है जो पहले कभी नहीं देखे गए। हम जीनोमिक क्षेत्र में डेटा संसाधनों को सक्षम करने के लिए जीनोमिक विश्लेषण में अग्रणी Genetica के साथ साझेदारी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।”

Genetica के सह-संस्थापक और CEO, Dr. Tuan Cao ने कहा:

“ यह साझेदारी हमें अपने ग्राहकों के लिए GeneNFT जारी करने के विचार को वास्तविकता में बदलने की अनुमति देती है। GeneNFT, व्यक्तिगत आनुवंशिक डेटा का टोकनयुक्त स्वामित्व है, जो प्रत्येक व्यक्ति को हमारे सूचनात्मक योगदान से पूर्ण नियंत्रण और लाभ की अनुमति देता है। यह वंचित आबादी के लिए निकट भविष्य में अधिक सटीक दवा और अन्य व्यक्तिगत विकल्प और निवारक देखभाल बनाने के लिए आनुवंशिक अंतर्दृष्टि के अनुप्रयोग को और मजबूत करता है। ”

यह साझेदारी Genetica को एक वेब3 जीनोमिक्स कंपनी के रूप में स्थापित करने में सक्षम बनाएगी, जिसमें सभी व्यक्ति के स्वामित्व वाले टोकनयुक्त जीनोम होंगे, जीनोम तक पहुंच और उपयोग के लिए क्रिप्टो-आधारित प्रोत्साहन योजनाए, और विकेंद्रीकृत प्रबंधन शामिल हैं। यह Oasis technology की अनूठी और शक्तिशाली क्षमता का भी प्रदर्शन करेगा, जहां Oasis Network व्यक्तियों के अधिकारों को सुनिश्चित करता है, जीनोमिक डेटा के साथ, जो सबसे संवेदनशील व्यक्तिगत डेटा होता है, जिसका उपयोग सटीक दवा बनाने में व्यक्ति के सहमति के साथ किया जाता है।

Genetica क्या है?

जेनेटिका एशिया में तेजी से बढ़ने वाली जीन अनुक्रमण कंपनी है। उनकी सांपातिक तकनीक व्यक्तियों को उनके आनुवंशिकी में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने की अनुमति देती है — जैसे कि आनुवंशिक बीमारी की संभावना, उनके शरीर विज्ञान के लिए कौन सा आहार या स्वास्थ्य योजना सबसे अच्छा रहेगा, और अपने बच्चो के विकास का सर्वोत्तम समर्थन कैसे करें। ये आनुवंशिक परीक्षण रिपोर्ट स्वास्थ्य के भविष्य को आगे बढ़ाएगी क्योंकि वे बीमारी को रोकने या जल्दी पता लगाने में मदद कर सकती हैं, जिससे व्यक्ति खुशहाल और अधिक पूर्ण जीवन का आनंद ले सकते हैं। San Francisco (USA) में अपने मुख्यालय के साथ, जेनेटिका वियतनामी प्रयोगशाला पूरी तरह से CLIA-अनुपालन है।

Oasis Labs क्या है?

a16z Crypto, Accel, Polychain, Pantera और कई अन्य सहित शीर्ष निवेशकों द्वारा समर्थित, और प्रसिद्ध UC Berkeley प्रोफेसर, Dawn Song द्वारा स्थापित, Oasis Labs वेब3 पर विकेन्द्रीकृत डेटा प्रबंधन गोपनीय कंप्यूटिंग पर प्रॉडक्ट्स का निर्माण करता है।

यदि आप इस क्षेत्र के विकास के बारे में बराबर जानकारी रखना चाहते हैं, तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें। यदि आप चाहते हैं कि आपके जीनोम को Genetica द्वारा अनुक्रमित किया जाए, तो यहां उनकी वेबसाइट पर जाएं।

--

--