एलोरा नेटवर्क <> AWS Web3 सक्रिय और ब्लॉकचेन नोड रनर एकीकरण

ROHITH
Official Allora Community
4 min readAug 7, 2024

7 जुलाई, 2024 को ओपन एजीआई सम्मेलन में मंच पर घोषणा की गई, डेवलपर्स अब आसानी से एलोरा वर्कर नोड को तैनात करने के लिए एडब्ल्यूएस संसाधनों का प्रावधान कर सकते हैं — एलोरा नेटवर्क पर एक विशिष्ट मशीन लर्निंग (एमएल) एल्गोरिदम का इंस्टेंटेशन — आसान का लाभ उठाकर -उपयोग के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर-एज़-कोड (IaC) ब्लूप्रिंट और एप्लिकेशन को एलोरा लैब्स और AWS द्वारा सहयोगात्मक रूप से बनाया गया है।

AWS ब्लॉकचेन नोड रनर के माध्यम से Allora वर्कर्स को लॉन्च करने वाली टीमों के समर्थन में, Allora Labs को एक आधिकारिक AWS Web3 एक्टिवेट प्रदाता के रूप में स्वीकार किया गया है, जो योग्य टीमों को विशेष के अलावा, Allora पर वर्कर नोड्स चलाने के लिए AWS एक्टिवेट क्रेडिट में $5,000 तक प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। व्यापार और तकनीकी सहायता।

“एलोरा लैब्स के सीईओ और सह-संस्थापक निक एम्मन्स कहते हैं, “डेवलपर्स को एलोरा की सामूहिक बुद्धिमत्ता में योगदान करने में सक्षम बनाने की दिशा में यह एक बड़ा कदम है।” “मशीन लर्निंग इंजीनियर और डेटा वैज्ञानिक जो एलोरा नेटवर्क में योगदान देना और उससे कमाई करना चाहते हैं, वे अब सर्वोत्तम संभव मॉडल विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और उन मॉडलों को आसानी से एलोरा नेटवर्क पर लाने के लिए इस नोड रनर एकीकरण का लाभ उठा सकते हैं।”

एलोरा नेटवर्क पर वर्कर नोड्स नेटवर्क को एआई/एमएल-संचालित अनुमान प्रदान करते हैं, जो एलोरा के आत्म-सुधार, विकेन्द्रीकृत मशीन इंटेलिजेंस नेटवर्क में योगदान देता है। एलोरा नेटवर्क की संदर्भ-जागरूकता द्वारा संचालित, ये निष्कर्ष प्रतिष्ठा-भारित हैं और एकल एआई अनुमान उत्पन्न करने के लिए एकत्रित हैं जो नेटवर्क में किसी भी एक मॉडल की तुलना में अधिक सटीक है।

AWS ब्लॉकचेन नोड रनर के साथ एलोरा वर्कर नोड्स को तैनात करें

एडब्ल्यूएस ब्लॉकचेन नोड रनर का उपयोग करते हुए, स्वयं-सेवा ब्लॉकचेन बुनियादी ढांचे को तैनात करने के लिए एक ओपन-सोर्स पहल, एमएल डेवलपर्स एलोरा नेटवर्क में वर्कर नोड्स को तैनात करने में सक्षम होंगे, जिससे उन्हें सशक्त बनाया जा सकेगा:

  • मॉडल विकास से तैनाती तक तेजी से पुनरावृत्ति करें, जिससे उनका समय-दर-राजस्व कम हो जाए
  • अमेज़ॅन इलास्टिक क्लाउड कंप्यूट (EC2), अमेज़ॅन इलास्टिक ब्लॉक स्टोर (EBS), AWS सिस्टम मैनेजर, AWS क्लाउड9, AWS क्लाउड डेवलपमेंट किट (CDK) सहित AWS सेवाओं के एक सूट का लाभ उठाएं।
  • एलोरा नेटवर्क द्वारा उत्पन्न इन्फ्रेंस की सटीकता और विकेंद्रीकरण में सार्थक योगदान दें

AWS एक्टिवेट प्रोग्राम के साथ एलोरा वर्कर नोड्स की तैनाती को अनुकूलित करें

एलोरा लैब्स को एडब्ल्यूएस वेब3 एक्टिवेट प्रोवाइडर प्रोग्राम में भाग लेने में खुशी हो रही है, जो उन डेवलपर्स को सहायता प्रदान करता है जो एलोरा नेटवर्क पर वर्कर नोड्स तैनात करना चाहते हैं। AWS सक्रिय क्रेडिट और संसाधनों का उपयोग करके, डेवलपर्स वर्कर नोड्स को कुशलतापूर्वक तैनात और संचालित कर सकते हैं।

इस कार्यक्रम से संबंधित डेवलपर्स के लिए प्राथमिक लाभ यहां दिए गए हैं:

  • AWS क्रेडिट का उपयोग करके एलोरा नेटवर्क पर वर्कर नोड्स को तैनात करने और प्रबंधित करने से जुड़ी लागत में कमी
  • तकनीकी विशेषज्ञ मार्गदर्शन तक पहुंच, वर्कर नोड्स की तैनाती और रखरखाव के दौरान उत्पन्न होने वाले किसी भी मुद्दे का त्वरित समाधान
  • एडब्ल्यूएस स्टार्टअप तक पहुंच, जिसमें उपकरण और सेवाएं शामिल हैं जो उनके काम को और समर्थन दे सकती हैं।

शुरू हो जाओ

एलोरा में अपने मॉडलों का योगदान करने वाले एमएल डेवलपर्स अब पूरी तरह से अपने मूल कौशल पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, और एडब्ल्यूएस ब्लॉकचेन नोड रनर्स दस्तावेज़ीकरण का पालन करके एलोरा नेटवर्क पर वर्कर नोड्स को तैनात करना शुरू कर सकते हैं। ये सामग्रियां एक संपूर्ण मार्गदर्शन प्रदान करती हैं, डेवलपर्स को वर्कर नोड्स को आसानी से तैनात करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करती हैं, जिससे एलोरा नेटवर्क में उनके योगदान को सशक्त बनाया जा सके।

विकेन्द्रीकृत मशीन इंटेलिजेंस में एक परिवर्तनकारी यात्रा का हिस्सा बनें, नवाचार को बढ़ावा दें और एलोरा नेटवर्क की क्षमताओं को आगे बढ़ाएं:

एलोरा नेटवर्क के बारे में

Allora एक स्व-सुधार विकेन्द्रीकृत एआई नेटवर्क है।

Allora एमएल मॉडल के स्व-सुधार नेटवर्क के माध्यम से अनुप्रयोगों को अधिक स्मार्ट, अधिक सुरक्षित एआई का लाभ उठाने में सक्षम बनाता है। क्राउडसोर्स्ड इंटेलिजेंस, सुदृढीकरण सीखने और पछतावे को कम करने में नवाचारों को जोड़कर, Allora क्रिप्टो और एआई के चौराहे पर अनुप्रयोगों के एक विशाल नए डिजाइन स्थान को अनलॉक करता है।

Allora Network के बारे में अधिक जानने के लिए, एलोरा वेबसाइट, एक्स, ब्लॉग, डिस्कॉर्ड और डेवलपर दस्तावेज़ पर जाएँ।

--

--