WOOFi के नए सुपरचार्जर वॉल्ट ने DeFi स्टेकर्स के लिए संस्थागत यील्ड के अवसरों को अनलॉक किया

Gurasees Singh
The WOO Force Blog
Published in
3 min readAug 5, 2022

अब कोई भी एकतरफा BNB जमा कर सकता है और WOOFi की पूंजी-कुशल sPMM तरलता का लाभ उठाकर अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रतिफल अर्जित कर सकता है।

WOOFi Earn अपने पहले सुपरचार्जर वॉल्ट के रिलीज के साथ आपके लिए अगली पीढ़ी की “सेट-एंड-फॉरगेट” अर्निंग स्ट्रैटेजी ला रहा है।

एकतरफा स्टेकिंग समाधान

DeFi में कमाई कम से कम कहने के लिए श्रमसाध्य हो सकती है, और यह सामान्य दो-तरफा automated market maker (AMM) तरलता पूल की तुलना में कहीं बेहतर नहीं है। न केवल वे अनम्य हैं, LP को दो अलग-अलग परिसंपत्तियों (जो वे नहीं चाहते हैं) के बराबर जोखिम बनाए रखने के लिए मजबूर करते हैं, वे LP को अस्थायी नुकसान के जोखिम के अधीन भी करते हैं।

पेश है सुपरचार्जर वॉल्ट, एकतरफा स्टेकिंग समाधान जो उपयोगकर्ता को बिना किसी समझौते के केवल एक टोकन जमा करने और उपज अर्जित करने की अनुमति देकर इन बाधाओं को दूर करने का काम करता है। DeFi उपज खेती (yield farming) को परेशानी और बाधाओं से भरा नहीं होना चाहिए, और सुपरचार्जर वॉल्ट इसे प्रदर्शित करने के लिए यहां है।

सुपरचार्जर के पीछे का विज्ञान

सीधे शब्दों में कहें, सुपरचार्जर वॉल्ट वह करता है जो AMM पूल दो अलग-अलग स्रोतों से उपज अर्जित नहीं कर सकता है: तरलता प्रावधान और बाहरी उपज खेती।

बाहरी उपज खेती जमा किए गए फंड पर एक आधार APY उत्पन्न करती है, और इसमें आमतौर पर कम जोखिम वाली ऑटो-कंपाउंडिंग रणनीति जैसे कि उधार देना शामिल है। इसके अलावा, WOOFi तरलता प्रदाता (यानी क्रोनोस रिसर्च) तब WOOFi पर तरलता प्रदान करने के लिए तिजोरी के भीतर संपत्ति का 90% तक एक निश्चित दर पर उधार ले सकता है। जोखिम प्रोफ़ाइल में अंतर के कारण, ऋण जमाकर्ताओं के लिए और भी अधिक प्रतिफल प्रदान कर सकता है। रणनीतियों के इस संयोजन के साथ, उपयोगकर्ता पूंजी दक्षता को अधिकतम करते हुए और WOOFi की तरलता को सुपरचार्ज करते हुए पेशेवर बाजार निर्माताओं के साथ उपज अर्जित करते हैं।

श्रेष्ठ भाग? कोई स्थायी नुकसान (impermanent loss) नहीं है। WOOFi LP, WOO X पर अपने एक्सपोजर को हेजिंग करके इस जोखिम को कम करता है, यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ताओं के अनुरोध पर निकालने के लिए हमेशा पर्याप्त धनराशि हो। यह सब एक 7-दिवसीय निपटान (settlement) चक्र में होता है जो प्रत्येक सप्ताह के अंत में 24-घंटे के निपटान के बाद फिर से शुरू होता है।

क्या जमा किया जा सकता है?

पहला WOOFi सुपरचार्जर वॉल्ट BNB चेन पर लाइव है, और केवल सिंगल-साइडेड BNB को सपोर्ट करता है। आगे बढ़ते हुए, अधिक सुपरचार्जर वॉल्ट की तैनाती से WOOFi को अधिक परिसंपत्तियों और श्रृंखलाओं में स्केल करने की अनुमति मिलेगी, जब तक कि WOOFi उपयोगकर्ता अपनी पसंद की किसी भी संपत्ति पर प्रतिस्पर्धी और कम जोखिम वाली उपज अर्जित करने में सक्षम न हों।

निकासी (withdrawls) कैसे काम करती है?

उपयोगकर्ता अपने जमा किए गए BNB को बिना किसी शुल्क या सीमा के वापस लेने का अनुरोध कर सकते हैं (सिवाय जब तिजोरी का निपटान किया जा रहा हो) और निपटान (settlement) पूरा होने के बाद वापस ले सकते हैं। TVL का 10% तत्काल निकासी के लिए प्रत्येक सप्ताह अलग रखा जाएगा, हालांकि इस प्रणाली के दुरुपयोग को रोकने के लिए 0.3% निकासी शुल्क लिया जाएगा।

उसके खतरे क्या हैं?

आपकी सुरक्षा हमारी पूर्ण प्राथमिकता है, यही वजह है कि हमने चोरी के धन के जोखिम को कम करने के लिए एक बेल्ट और ब्रेसिज़ (belt and braces) दृष्टिकोण अपनाया है। जब LP (क्रोनोस रिसर्च) के लिए ऋण शुरू किया जाता है, तो धन केवल WOOFi लिक्विडिटी पूल स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में निकाला जा सकता है, और लिक्विडिटी पूल से किसी भी निकासी को MultiSig वॉलेट द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए। मन की शांति के लिए, इन अनुबंधों का पूरी तरह से CertiK द्वारा ऑडिट किया गया है, और WOOFi के Synthetic Proactive Market Making (sPMM) के पीछे की रणनीति का कड़ाई से परीक्षण किया गया है।

--

--